उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एक ही जमीन दो पार्टियों को बेची, अब दोनों पक्षों के बीच हो रही 'जंग'

लक्सर में जमीन विवाद ने दो पक्षों के बीच गुरुवार का हंगामा हुआ है. एक पक्ष का आरोप है कि वे अपनी जमीन पर निर्णाम कार्य करा रहे थे, तभी कुछ दबंगों ने उनका निर्माण कार्य रुकवा दिया और जो कार्य किया गया था, उसे भी ध्वस्त कर दिया. एक पक्ष की तरह से इस मामले की पुलिस को शिकायत की गई है.

By

Published : Feb 17, 2022, 10:01 PM IST

Laksar
लक्सर

लक्सर: हरिद्वार जिले के लक्सर में दबंगई का नया मामला सामने आया है. यहां दबंगई के बल पर कुछ लोगों ने तीन व्यक्तियों द्वारा अपनी भूमि पर किये गए निर्माण को ध्वस्त कर दिया. इतना ही नहीं जमीन मालिकों ने जब इसका विरोध किया तो दबंगों उन्हें जान से मारने की धमकी की. पीड़ित ने मामले की शिकायत लक्सर कोतवाली पुलिस से की है.

लक्सर कोतवाली की रायसी पुलिस चौकी क्षेत्र के बहालपुरी गांव निवासी प्रदीप, सुभाष चंद और अरविंद एक ही परिवार के लोग हैं. कुछ समय पहले उन्होंने लक्सर के एक व्यक्ति से बालावाली मार्ग पर एक एक हजार वर्गफुट के तीन प्लॉट खरीदे थे. तीनों में जमीन का बेनामा कराकर उसे राजस्व अभिलेखों में रजिस्ट्रर भी कर लिया. हाल ही में तीनों ने अपनी जमीन पर निर्माण कार्य शुरू किया.

पढ़ें-पत्नी ने नशे में धुत पति का ब्लेड से काटा गुप्तांग, बेटी ने पुलिस को बताई पूरी सच्चाई

वहीं, अब समस्या ये है कि मुबारिकपुर और खानपुर के कुछ लोगों ने दबंगई दिखाते हुए निर्माण को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया. जमीन मालिकों को जैसे ही इसकी जानकारी मिली, वे मौके पर पहुंचे और इसका विरोध किया, जिस आरोपी ने पीड़ितों को जान से मारने की धमकी दी.

बताया गया है कि जमीन बेचने वाले व्यक्ति ने वही तीनों प्लॉट धोखाधड़ी करते हुए दूसरी बार किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिए. पीड़ित तीनों खरीदारों ने लक्सर कोतवाली पहुंच कर पुलिस को तहरीर दी है. कोतवाल यशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details