उत्तराखंड

uttarakhand

खेलते समय पानी से भरे तालाब में गिरा मासूम, डूबने से थम गई 'सांसें'

By

Published : Jul 19, 2023, 7:00 PM IST

Updated : Aug 16, 2023, 1:43 PM IST

लक्सर में एक 12 साल का बच्चा खेलते-खेलते तालाब में डूब में गया. यह तालाब बारिश की वजह से भरा हुआ था. घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. बताया जा रहा है कि जहां पर बच्चा डूबा, उसमें पानी नहीं रहता था, लेकिन इन दिनों लक्सर में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है. जिसके चलते हर तरफ गड्ढे पानी से लबालब हैं.

child died due to drowning in Pond
खेलते वक्त पानी से भरे तालाब में गिरा मासूम

लक्सरः हरिद्वार जिले के लक्सर में बड़ा हादसा हो गया. जहां लक्सर नगर पालिका क्षेत्र में घर पास खेलने के दौरान एक बच्चा पानी से भरे तालाब में जा गिरा. जिसमें डूबने से बच्चे की मौत हो गई. बच्चे की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. उधर, हादसे की सूचना पर पहुंची पुलिस की टीम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक, लक्सर गांव के राजवीर का 12 वर्षीय बेटा वंश अन्य बच्चों के साथ खेलने के साथ ही घर के पास ही नहा रहा था. इसी दौरान वंश का पैर फिसल गया. जिससे वो तालाब में भरे पानी में गिर गया. जिसके बाद अन्यों बच्चों के कहने पर उसकी खोजबीन की गई.

परिजनों की इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही उप निरीक्षक विपिन कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और पानी में डूबे बच्चे का रेस्क्यू किया. कुछ देर के प्रयास के बाद बच्चे को बाहर निकाला गया और लक्सर स्थित निजी अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.
ये भी पढ़ेंःबदमाश ने घर में घुसकर कर दी फायरिंग, गोली लगने से किशोर घायल, भीड़ ने आरोपी को जमकर पीटा

वहीं, मासूम की मौत की खबर सुनते ही मां बेसुध हो गई. लोगों ने किसी तरह से उसे संभाला. फिलहाल, उनका रो-रोकर बुरा हाल है. मामले में लक्सर कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह ने बताया कि बच्चे की पानी में डूबने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस टीम ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

बताया जा रहा है कि घर के पास तालाब बना हुआ था. जो बरसात के पानी से भर गया था. आमतौर यह सूखा रहता है. जिसमें डूबने से वंश की मौत हो गई. पुलिस ने बरसात के दिनों खास ख्याल रखने की अपील की है. बच्चों को गड्ढे आदि से दूर रखने को कहा है. साथ ही लोगों से भी सावधानी पूर्वक आवाजाही करने की अपील की है.

Last Updated : Aug 16, 2023, 1:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details