उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

हरिद्वार: वन दारोगा का रिश्वत मांगते कथित ऑडियो वायरल, DFO ने दिए जांच के आदेश

हरिद्वार में वन विभाग लगातार चर्चाओं में बना हुआ है. इस बार एक वन दारोगा का कथित ऑडियो वायरल हो रहा है. ऑडियो में वह एक व्यक्ति से लकड़ियों से भरा वाहन छोड़ने की एवज में 20 हजार रुपए मांग रहा है. वहीं, मामले में डीएफओ ने जांच के आदेश दिए हैं.

By

Published : Mar 4, 2022, 3:38 PM IST

Updated : Mar 4, 2022, 10:33 PM IST

Haridwar Forest Inspector audio goes viral
वन दारोगा का रिश्वत मांगते कथित ऑडियो वायरल

हरिद्वार: वन विभाग के अधिकारियों और वन तस्करों के बीच साठगांठ का मामला सामने आया है. हरिद्वार वन प्रभाग के बहादराबाद क्षेत्र की वन चौकी में तैनात एक वन दारोगा पर लकड़ी कारोबारी से रिश्वत मांगने का आरोप लग रहा है. वन दारोगा नंद किशोर पांडे का फोन पर रिश्वत मांगते हुए एक कथित ऑडियो वायरल हो रहा है. ऑडियो में एक व्यक्ति दूसरे व्यक्ति से लकड़ियों से भरा वाहन छोड़ने की एवज में 20 हजार रुपए मांग रहा है.

इतना ही नहीं पैसे मांगने वाला शख्स फोन पर गाली-गलौज भी कर रहा है. लकड़ी का कारोबार करने वाले एक शख्स ने डीएफओ धर्म सिंह मीणा से पूरे मामले की शिकायत की है. शिकायत मिलने पर डीएफओ का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. जांच में जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

वन दारोगा का रिश्वत मांगते कथित ऑडियो वायरल

ये भी पढ़ें:नेवी ऑफिसर प्रॉपर्टी केस में DGP ने गठित की एसआईटी, कुर्की व इनाम घोषित की तैयारी

उन्होंने कहा किसी भी अधिकारी द्वारा लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. खासकर इस तरह की हरकत को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. वन दारोगा पर रिश्वत मांगने की शिकायत से वन महकमे के अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

Last Updated : Mar 4, 2022, 10:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details