उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 5, 2023, 9:39 PM IST

ETV Bharat / state

बिहार की दो बहनों की बेबसी भरी दास्तां, मां की मौत हुई तो 'प्रिंस' ने भिक्षावृत्ति में धकेला

बिहार की दो बहनों को पहले नशे में फिर भिक्षावृत्ति में धकेलने वाले आरोपी को एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी शारीरिक शोषण के साथ दोनों नाबालिगों से मारपीट भी करता था. बताया जा रहा है कि नाबालिगों की मां की मौत हो चुकी है. जबकि, पिता उन्हें छोड़ चुका है. इसके अलावा पुलिस ने यूपी के एक गैंगस्टर को असलहे के साथ दबोचा है.

Anti human trafficking cell Arrested Accused
भिक्षावृत्ति कराने वाला आरोपी गिरफ्तार

हरिद्वारःएंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने एक नशेड़ी के चंगुल से बिहार की दो नाबालिग बहनों को आजाद कराया है. आरोपी दोनों का शारीरिक शोषण करने के साथ उनसे भीख मंगवाता था. दोनों को नशे की लत भी लगा दी थी. आरोपी के खिलाफ पॉक्सो एक्ट समेत संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है. जबकि, दोनों बालिकाओं को बालिका गृह देहरादून भेजा गया है. उधर, यूपी का गैंगस्टर असलहा के साथ गिरफ्तार हुआ है.

एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल (Anti human trafficking cell) की नोडल अधिकारी सीओ ऑपरेशन निहारिका सेमवाल ने बताया कि रोड़ी बेवाला झुग्गी झोपड़ी निवासी प्रिंस बिहार की दो नाबालिग बहनों को नशे की लत में डालकर उनसे भीख मंगवाता था. आरोपी नशे की हालत में उनका शारीरिक शोषण भी करता था. मुखबिर से सूचना मिलने के बाद टीम के साथ छापेमारी आरोपी के कब्जे से 15 और 12 वर्षीया बालिका को आजाद कराया गया है. जबकि, आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

पूछताछ में दोनों बालिकाओं ने बताया कि कुछ साल पहले उनकी मां का निधन हो गया था. जिसके बाद करीब दो साल पहले कथित ‌पिता दोनों बहनों को हरिद्वार छोड़कर चला गया था. तभी से हरिद्वार में दोनों भीख मांगकर गुजर बसर करती थी. कुछ समय पहले नशाखोर प्रिंस के संपर्क में दोनों आ गईं. प्रिंस उन्हें डरा-धमकाकर जबरन फ्लूड नशे का सेवन कराने के बाद शारीरिक शोषण करने लगा.

वहीं, नशे की लत लगाकर शारीरिक शोषण कर हरकी पैड़ी क्षेत्र में भीख मंगवाने लगा. एएचटीयू प्रभारी राकेंद्र कठैत ने बताया कि दोनों बालिकाओं को आरोपी प्रिंस के चंगुल से आजाद कराने के बाद शिशु बालिका गृह केदारपुरम देहरादून में आश्रय दिलाया गया है. जबकि, पॉक्सो एक्ट समेत प्रभावी धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून में स्पा सेंटर की आड़ में चल रहा था सेक्स रैकेट, 11 महिलाएं और 2 पुरुष गिरफ्तार

यूपी का गैंगस्टर असलहा के साथ गिरफ्तारःरानीपुर कोतवाली पुलिस ने उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर को धर दबोचा है. पुलिस ने आरोपी के पास से 315 बोर का तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है. दरअसल, बुधवार की देर रात औद्योगिक चौकी प्रभारी अरविंद रतूड़ी टीम के साथ चेकिंग कर रहे थे. तभी मुखबिर से सूचना मिली कि यूपी का एक बदमाश तमंचा लेकर किसी वारदात की नियत से घूम रहा है. सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर आरोपी को धर दबोचा. आरोपी का नाम वाजिद है, जो असलातपुर उर्फ तोफापुर थाना हलदौर, जिला बिजनौर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details