उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

JNU में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा से छेड़छाड़ पर ABVP ने जताया विरोध, दोषियों पर कार्रवाई की मांग

जेएनयू में स्वामी विवेकानन्द की मूर्ति का अपमान करने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कड़ा विरोध जाहिर किया है.

By

Published : Nov 16, 2019, 1:18 PM IST

जेएनयू

हरिद्वारःअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की हरिद्वार इकाई द्वारा जेएनयू में स्वामी विवेकानन्द के अपमान को लेकर विरोध जताया है. ABVP के कार्यकर्ताओं ने विवेकानंद पार्क में विरोध प्रर्दशन किया और विवेकानंदनन्द की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया. इस अवसर पर संगठन मंत्री राहुल सारस्वत ने कहा कि जेएनयू में घटी यह घटना काफी निंदनीय है.

स्वामी विवेकानन्द की प्रतिमा की अवमानना का विरोध.

जेएनयू में वामपंथी छात्र हैं जो देश विरोधी नारे लगाते हैं और भारत को तोड़ने की बात करते हैं. देश के आदर्श महान पुरुष होते हैं उनका अपमान करते हैं. ऐसे वामपंथी छात्रों को विद्यार्थी परिषद का हर कार्यकर्ता और देश का हर युवा अब मुंह तोड़ जवाब देने को तैयार है.

यह भी पढ़ेंः देर रात सड़क पर ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मियों को मिलेगा चाय-बिस्कुट

ऐसे वामपंथी छात्रों की विद्यार्थी परिषद कड़ी निंदा करता है. कार्यकर्ताओं ने भारत सरकार के साथ-साथ जेएनयू प्रशासन से भी मांग करते हुए कहा कि ऐसे छात्रों को चयनित कर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए. अब विद्यार्थी परिषद इस विषय को लेकर पूरे देश भर में युवाओं के बीच जाएगा और बताएगा कि कुछ ऐसे चंद विद्यार्थी हैं जो देश के अंदर रहकर देश को तोड़ने की बात करते हैं. अब उन सभी वामपंथी छात्रों को अपनी सोच बदलनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details