उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में कोरोना का बढ़ रहा आंकड़ा, एक ही परिवार के 12 लोग मिले पॉजिटिव

By

Published : Jul 30, 2020, 8:03 PM IST

Updated : Jul 30, 2020, 9:10 PM IST

लक्सर में एक ही परिवार के 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जबकि, रुड़की में 7 पुलसकर्मी कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, हरिद्वार में बिना मास्क के भिखारी घूम रहें हैं. जिससे स्थानीय लोगों में दहशत बढ़ रहा है.

corona virus
कोरोना वायरस

लक्सर/रुड़की/हरिद्वार/रुद्रप्रयागः दुनियाभर में कहर बरपा रहा कोरोना वायरस उत्तराखंड में भी तेजी से फैल रहा है. प्रदेश में कई लोग कोरोना के चपेट में आ चुके हैं. जबकि, कई लोग जान भी गंवा चुके हैं. साथ ही संक्रमितों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. जो सरकार और स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ा रहा है. लक्सर में भी आज एक ही परिवार के 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

उत्तराखंड में तेजी से बढ़ रहे कोरोना के मामले.

लक्सर में एक ही परिवार के 12 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
लक्सर कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में एक ही परिवार के 12 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिसके बाद इलाके में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि परिवार का एक सदस्य सिडकुल के एक कंपनी में काम करता है. इसी कंपनी में बीते दिनों कई कोरोना मरीज मिले थे. वहीं, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव पहुंची और सभी को आइसोलेशन वार्ड ले जाने लगी, लेकिन वो लोग मानने को तैयार नहीं हो रहे है. खबर लिखे जाने तक टीम सभी लोगों से आइसोलेशन में जाने की आग्रह कर रही थी.

रुड़की में 7 पुलिसकर्मी मिले कोरोना पॉजिटिव
कोरोना काल में मित्र पुलिस की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. जहां मित्र पुलिस कोरोना महामारी के बीच मुस्तैदी से अपने फर्ज को अंजाम दे रही है तो वहीं, अब कोरोना ने मित्र पुलिस को भी अपने चपेट में लेना शुरू कर दिया है. भगवानपुर थाना और मंडावर चौकी में तैनात कुल 7 पुलिसकर्मियों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है. एसपी देहात स्वप्न किशोर सिंह का कहना है कि फरियादियों को कोई परेशानियों का सामना ना करना पड़े. इसे देखते हुए काली नदी चौकी से फिलहाल सभी कामकाज किए जाएंगे.

ये भी पढ़ेंःसुद्धोवाला जेल में कोरोना की दस्तक, दो कॉलेजों में बनाई गई अस्थाई जेल

हरकी पैड़ी पर बिना मास्क के घूम रहे भिखारी
हरकी पैड़ी पर कई भिखारी बिना मास्क के घूम रहे हैं. इतना ही नहीं ये भिखारी हरकी पैड़ी पर आने वाले यात्रियों से बिना मास्क के भीख मांग रहे हैं. ऐसे में ये सभी भिखारी यात्रियों के संपर्क में आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना फैलने का खतरा बना हुआ है. वहीं, स्थानीय दुकानदार कमल बृजवासी का कहना है कि मामले में प्रशासन से कई बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

उधर, गंगा सभा के अध्यक्ष प्रदीप झा ने प्रशासन से मांग की है कि हरकी पैड़ी क्षेत्र से इन्हें हटाया जाए. इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह का कहना है कि उन्हें भिक्षुक गृह में भेज दिया जाता है, उसके बावजूद भी वो दोबारा लौट आते हैं. क्योंकि, उनका जीवन यहां पर मांग कर ही चलता है.

रुद्रप्रयाग में आए कोरोना के 4 नए केस
रुद्रप्रयाग जिले में कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं. बीते बुधवार देर शाम को गुप्तकाशी क्षेत्र की एक महिला विश्वनाथ बस सेवा के माध्यम से यहां पहुंची थी. बस में अन्य 9 लोग भी सवार थे. महिला एंटीजन टेस्ट में कोरोना पॉजिटिव पाई गई. जबकि अन्य लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं. वहीं, दूसरी ओर दुबई व कतर से पहुंचे दो युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ये दोनों 23 जुलाई को दिल्ली से टैक्सी बुक कर यहां पहुंचे थे. इसके अलावा एक 49 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना संक्रिमित मिला है.

Last Updated : Jul 30, 2020, 9:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details