उत्तराखंड

uttarakhand

नगर निगम में हाउस टैक्स जमा करवाने के लिए लग रही भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

By

Published : Jan 25, 2021, 9:56 PM IST

कोरोना वायरस की वैक्सीन आने के बाद भी केंद्र सरकार और राज्य सरकार बार-बार अपील कर रही है कि सभी लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें. मगर नगर निगम में ही लोग सरकार की इस अपील को नजर अंदाज कर रहे हैं.

Violation of Corona Guidelines in Municipal Corporation
सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

देहरादून: हाउस टैक्स जमा करने के लिए नगर निगम ने 31 जनवरी तक 20 प्रतिशत की छूट दी है. टैक्स में छूट को देखते हुए काफी संख्या में कर धारक नगर निगम में टैक्स जमा करने के लिए पहुंच रहे हैं. इस दौरान लोग कोरोना की गाइडलाइन को भूल रहे हैं. लोगों में न ही सोशल डिस्टेंसिंग देखा जा रही है, और न ही कई लोगों के चेहरों पर मास्क दिख रहे हैं. वहीं, नगर आयुक्त ने सफाई देते हुए कहा कि शिकायत मिलने के बाद हॉल के अंदर 10-10 लोगों को जाने की अनुमति दी गई है. मगर आदेश के बावजूद भी लोग हॉल के अंदर भीड़ में खड़े हो रहे हैं.

पढ़ें-गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के राजपथ में इस बार ऐसी दिखेगी उत्तराखंड की झांकी

कोरोना वायरस की वैक्सीन आने के बाद भी केंद्र सरकार और राज्य सरकार बार-बार अपील कर रही है की सभी लोग सोशल डिस्टेसिंग का पालन करें. मगर नगर निगम में ही लोग सरकार की इस अपील को नजर अंदाज कर रहे हैं. हाउस टैक्स जमा कराने पहुंचे लोग हाल के अंदर सोशल डिस्टेसिंग का उल्लंघन कर रहे हैं. साथ ही निगम का कोई भी कर्मचारी लोगों को सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने के लिए नहीं कह रहा है. ऐसे में अगर कोरोना वायरस का संक्रमण लोगों में फैल जाता है तो इसका जिम्मेदार कौन होगा?

पढ़ें-अशासकीय स्कूलों में शिक्षक भर्ती पर शिक्षा सचिव ने दिए जांच के आदेश, यह है पूरा मामला

नगर आयुक्त विनय शंकर पांडे ने सफाई देते हुए कहा कि हमें इसकी शिकायत मिली है. हाउस टैक्स जमा होने के दौरान सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि इसके लिए हम लोगों ने बैठने की सुविधा कर दी है. लोग बैठकर अपनी बारी की प्रतीक्षा कर रहे हैं. साथ ही हॉल के अंदर सीमित 10-10 लोगों को ही भेजा जा रहा है. हम उम्मीद करते हैं कि इस तरह की दिक्कतें दोबारा नहीं आएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details