उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पुलिस ने चलाया सत्यापन अभियान, एक लाख से ज्यादा का वसूला जुर्माना

देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी के निर्देश पर कैंट और प्रेम नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सत्यापन अभियान चलाया गया.

By

Published : Dec 6, 2019, 11:42 PM IST

verification-campaign
सत्यापन अभियान

देहरादून:शनिवार को आईएमए (इंडियन मिलिट्री एकेडमी) की पासिंग आउट परेड (पीओपी) के मद्देनजर देहरादून में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है. बीते कई दिनों से पुलिस शहर में चेकिंग अभियान चल रही है. वहीं, आईएमए के आसपास के इलाकों में संदिग्धों पर नजर रखने के साथ ही सत्यापन अभियान चलाया जा रहा है.

देहरादून एसएसपी अरुण मोहन जोशी के निर्देश पर कैंट और प्रेम नगर थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सत्यापन अभियान चलाया गया. इस दौरान पुलिस ने घर-घर जाकर किरायों के बारे में जानकारी एकत्र की. कई मकान मालिकों ने अपने किरायदारों का सत्यापन नहीं कराया था. ऐसे लोगों पर पुलिस ने जुर्माना लगाया.

पढ़ें- हैदराबाद गैंगरेप: उत्तराखंड के DG बोले- ऐसे मामलों में जल्द मिलना चाहिये न्याय

सत्यापन अभियान के दौरान पुलिस ने पंडितवाड़ी और आसपास के क्षेत्रों में करीब 110 घरों में रह रहे बाहरी लोगों चिन्हित कर उनका सत्यापन किया. इसके अलावा थाना प्रेमनगर पुलिस ने मीठी बेरी में करीब 80 घरों में बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन किए. 13 मकान मालिक द्वारा अपने किरायेदारों का सत्यापन ना कराने पर उन पर दस हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया. पुलिस ने कुल एक लाख 30 हजार रूपए का चालान किया.

कैंट थाना प्रभारी नदीम अतहर ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से आईएमए के पास के क्षेत्र में पुलिस लगातार कॉम्बिंग कराई जा रही है. साथ ही संदिग्ध लोगों पर नजर भी रखी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details