उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

सड़क किनारे खड़े वाहन बढ़ा रहे फायर ब्रिगेड की परेशानी, आम जनता को भुगतना पड़ रहा खामियाजा

दमकल विभाग कार्यालय के पास नो एंट्री में वाहन खड़े हो जाते हैं. जिसके कारण यहां जाम जैसी स्थिति पैदा हो जाती है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

By

Published : Feb 14, 2020, 11:19 PM IST

etv bharat
दमकल विभाग के पास नो पार्किंग में खड़े वाहन

ऋषिकेश:तीर्थनगरी में सड़कों पर लगने वाले जाम से लोगों को बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. सड़क किनारे खड़े वाहनों के कारण लगने वाले जाम से ट्रैफिक पुलिस के साथ ही फायर विभाग को भी परेशानियों से दो-चार होना पड़ता है. जिसके कारण आपातकालीन वाहन समय पर घटना स्थल पर नहीं पहुंच पाते हैं. जिसका खामियाजा आम जनता को भुगतना पड़ता है.

कुछ ऐसी ही परेशानियों का सामना ऋषिकेश तहसील के पास स्थित फायर ब्रिगेड के अधिकारियों को करना पड़ता है. जब भी कहीं आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड को मिलती है तो वो तुरंत घटनास्थल के लिए निकल पड़ते हैं. जैसे ही फायर ब्रिगेड की टीम कार्यालय से बाहर निकलती है तो सड़क किनारे खड़े वाहनों के कारण लगने वाले जाम से वे आगे नहीं बढ़ पाते. जिसके कारण वे घंटों यहां फंसे रहते हैं.

दमकल विभाग के पास नो पार्किंग में खड़े वाहन

पढ़ें-पुलवामा : राहुल और वाम दल ने पूछे सवाल, भाजपा ने कहा- 'आत्माएं भ्रष्ट, स्तरहीन टिप्पणी'

दरअसल, दमकल विभाग कार्यालय के पास नो एंट्री में वाहन खड़े हो जाते हैं. जिसके कारण यहां जाम जैसी स्थिति पैदा हो जाती है. जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

पढ़ें-बागेश्वर में नहीं थम रहा भालू का आतंक, गांव में घुसकर कर रहा जानवरों का शिकार

मामले में दमकल विभाग के अधिकारी हरिश्चन्द मिश्रा ने बताया कि विभाग के पास न्यायालय परिसर, गढ़वाल मंडल विकास निगम कार्यालय और गेस्ट हाउस स्थित है. इसके साथ ही तहसील भी यहीं पर मौजूद है. जिसके कारण यहां लोगों का आना जाना लगा रहता है.

पढ़ें-Valentie's Day: उत्तराखंड की इस IPS जोड़े की प्रेम कहानी है बेहद खास

हरिश्चन्द मिश्रा बताते हैं कि यहां बड़ी संख्या में वाहन खड़े किये जाते हैं, जिसके कारण जब भी यहां से फायर ब्रिगेड की गाड़ी निकलती है तो वे जाम में फंस जाते हैं. उन्होंने बताया कि वे इस मामले में उपजिलाधिकारी से पत्राचार भी कर चुके हैं लेकिन अभी तक नतीजा सिफर ही निकला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details