उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 9, 2020, 10:51 PM IST

Updated : Mar 12, 2020, 3:51 PM IST

ETV Bharat / state

कोरोना इफेक्ट: राजभवन में बसंतोत्सव पुष्प प्रदर्शनी कार्यक्रम निरस्त

कोरोना वायरस के डर से उत्तराखंड बीजेपी ने पहले ही होली मिलन के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए थे.

कोरोना वायरस का इफेक्ट
कोरोना वायरस का इफेक्ट

देहरादून:भारत में लगातार कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिसको देखते हुए उत्तराखंड सरकार भी विशेष एहतियात बरत रही है. कोरोना वायरस के डर से जहां बीजेपी ने पहले ही होली मिलन के सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिए हैं तो वहीं राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने भी होली मिलन कार्यक्रम के साथ 14-15 मार्च को प्रस्तावित बसंतोत्सव पुष्प प्रदर्शनी के कार्यक्रम को भी निरस्त कर दिया है.

पढ़ें-होलिका दहन के साथ शुरू हुआ होली का 'हुड़दंग', पूजन कर की सुख-समृद्धि की कामना

राजभवन की तरफ से जो सूचना आई है उसके मुताबिक कोरोना वायरस को देखते ये निर्णल लिया गया है. राजभवन की ओर से कहा गया है कि कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने और इसके प्रति पूर्ण सावधानी बरतने के लिए 14-15 मार्च को प्रस्तावित बसंतोत्सव पुष्प प्रदर्शन निरस्त कर दिया है. बसंतोत्सव के प्रति प्रदेशभर में पुष्प उत्पादकों और पुष्प प्रेमियों में उत्साह रहता है, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों में जन स्वास्थ्य और सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय अपरिहार्य हैं.

राजपाल ने दी होली की बधाई

राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने प्रदेशवासियों को होली की शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल ने कहा है कि होली का पर्व सभी के जीवन में खुख-समृद्धि और खुशहाली का रंग लेकर आए. हर्ष और उल्लास के रंगों से भरपूर होली का पर्व आपसी मतभेदों और कटुता को भुलाकर एक दूसरे के प्रति प्रेम-भाव का पर्व है.

Last Updated : Mar 12, 2020, 3:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details