उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Aug 23, 2022, 9:01 PM IST

ETV Bharat / state

एक क्लिक में पढ़िए, रात 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

हरीश रावत ने सतपाल महाराज को दी बधाई, बोले अग्निपथ योजना के नाम से तैयार हो रही प्राइवेट आर्मी. UKSSSC पेपर लीक मामले में STF की रिमांड पर हाकम सिंह. तपोवन टनल से मिला एक और मानव अंग. CM धामी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से की मुलाकात. उत्तराखंड में 24 घंटे में मिले 166 नए कोरोना संक्रमित. इमरान हत्याकांड में BJP नेता का बेटा गिरफ्तार. पढ़िए रात 9 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. हरीश रावत ने सतपाल महाराज को दी बधाई, बोले अग्निपथ योजना के नाम से तैयार हो रही प्राइवेट आर्मी

उत्तराखंड में अग्निवीर भर्ती अनियमितता मामले में सतपाल महाराज के बयान पर हरीश रावत ने कहा कि पहली बार उन्होंने सूझबूझ वाली बात कही है, लेकिन बधाई के पात्र तब होंगे, जब सतपाल महाराज कहेंगे कि अग्निपथ योजना बेकार है. इतना ही नहीं हरीश रावत ने अग्निपथ योजना के नाम से प्राइवेट आर्मी तैयार करने का आरोप लगाया है.

2. UKSSSC पेपर लीक मामले में STF की रिमांड पर हाकम सिंह, आमने सामने की पूछताछ में खुलेंगे कई राज

यूकेएसएसएससी पेपर लीक मामले में 3 दिन काफी अहम माने जा रहे हैं. एसटीएफ को मुख्य आरोपी हाकम सिंह की तीन दिन और शिक्षक तनुज शर्मा की दो दिन की रिमांड मिली है. एसटीएफ हाकम सिंह को धामपुर और उत्तरकाशी लेकर जाएगी. जिसके बाद पेपर लीक गिरोह की सच्चाई सामने आ सकती है.

3. रैणी आपदा के बाद शवों के मिलने का सिलसिला जारी, तपोवन टनल से मिला एक और मानव अंग

जोशीमठ के तपोवन टनल से एक और मानव अंग मिला है. इसके साथ ही अब तक 90 शव बरामद हो चुके हैं. फिलहाल, बरामद अंगों के जरिए शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं.

4. CM धामी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से की मुलाकात, उत्तराखंड में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने को लेकर चर्चा

दिल्ली दौरे पर पहुंचे सीएम पुष्कर सिंह धामी ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात की. इस दौरान सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री से राज्य में एयर कनेक्टिविटी को लेकर विस्तार से चर्चा की. मुख्यमंत्री ने देहरादून के साथ साथ पंतनगर एयरपोर्ट को भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर का एयरपोर्ट बनाने का अनुरोध केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से किया.

5. उत्तराखंड में 24 घंटे में मिले 166 नए कोरोना संक्रमित, 180 हुए स्वस्थ

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. बीते 24 घंटे में 166 नए कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि 180 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. ऐसे में एक्टिव केसों की संख्या 886 हो गई है. बीते 24 घंटे में किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है.

6. UKSSSC पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड का बिजनौर कोर्ट में सरेंडर, 60 नकलची की हुई पहचान

UKSSSC परीक्षा पेपर लीक मामले में मास्टरमाइंड केंद्रपाल ने बिजनौर कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. सीजेएम कोर्ट ने आरोपी को जेल भेज दिया है. पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड केंद्रपाल धामपुर की टीचर्स कॉलोनी में रहता है. वहीं, मामले में अब तक 60 नकलची अभ्यर्थियों की पहचान हो चुकी है.

7. इमरान हत्याकांड में BJP नेता का बेटा गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी भी फरार

रुड़की इमरान हत्याकांड में पुलिस ने फरार बीजेपी नेता के बेटे रिजुल को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अभी भी बीजेपी नेता अशोक वर्मा पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है. पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है.

8. दून पुलिस को बॉबी कटारिया ने फिर दिया चकमा, अर्जी के बावजूद कोर्ट में नहीं किया सरेंडर

अपनी हरकतों की वजह से सोशल मीडिया पर विवादों में रहने वाले यूट्यूबर बॉबी कटारिया इन दिनों पुलिस की रडार पर हैं. देहरादून मसूरी रोड पर कुर्सी टेबल लगाकर शराब पीने और पुलिस को ललकारने के मामले में बॉबी कटारिया देहरादून पुलिस के वांटेड लिस्ट पर है. आज बॉबी कटारिया को देहरादून कोर्ट में सरेंडर करना था, लेकिन वो नहीं पहुंचा. ऐसे में पुलिस को बैरंग लौटना पड़ा.

9. क्लेश में महिला ने गंगा में लगाई छलांग, तो फरिश्ता बनकर आए युवक ने बचाई जान

हरिद्वार के पथरी पावर हाउस के पास एक महिला ने पारिवारिक क्लेश से तंग आकर गंगा में छलांग लगा दी. जिससे वहां मौजूद लोगों में हड़कंप मच गया. वहीं, महिला को डूबता देख एक युवक गंगा नदी में कूद गया और उसे सुरक्षित बाहर निकाला.

10. घर से ट्यूशन के लिए निकली छात्रा का अपहरण, दो युवकों के खिलाफ केस दर्ज

लक्सर में एक ग्रामीण ने दो युवकों पर बेटी की अपहरण का आरोप लगाया है. साथ ही दोनों के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है. मामले में पुलिस जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details