उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

By

Published : Oct 13, 2020, 9:01 PM IST

उत्तराखंड में आज मिले 294 कोरोना पॉजिटिव, 24 घंटे के भीतर 20 की मौत. पर्यावरणविद् डॉ. अनिल प्रकाश जोशी को मिला जेपी इंटरनेशनल अवॉर्ड. थराली विधायक मुन्नी देवी शाह निकली कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप. सीएम के बयान से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज. पढ़िए 9 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9PM

  1. उत्तराखंड में आज मिले 294 कोरोना पॉजिटिव, 24 घंटे के भीतर 20 की मौत
    सूबे में आज कोरोना वायरस के 294 नए पॉजिटिव केस मिले हैं. इसके साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की संख्या 55,641 हो गई है. वहीं, अब तक 48,283 लोग कोरोना से ठीक हो चुके हैं.
  2. पर्यावरणविद् डॉ. अनिल प्रकाश जोशी को मिला जेपी इंटरनेशनल अवॉर्ड
    पर्यावरणविद् डॉ. अनिल प्रकाश जोशी को जयप्रकाश इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है. इस मौके उन्होंने जयप्रकाश नारायण को अपना आदर्श माना है.
  3. थराली विधायक मुन्नी देवी शाह निकली कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
    थराली विधायक मुन्नी देवी शाह की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बीते सोमवार को पीपलकोटी में बीजेपी नेताओ की श्रदांजलि सभा में वह शामिल हुई थी, जहां प्रदेश के सीएम सहित कई विधायक मौजूद थे.
  4. सीएम के बयान से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें तेज, नवरात्रि तक भरे जा सकते हैं मंत्री पद
    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के बयान के बाद इस बात पर अटकलें तेज हो गई हैं कि नवरात्रि तक मंत्रिमंडल के खाली पड़े पदों पर नए मंत्रियों को शामिल कर लिया जाएगा.
  5. भारतीय सिविल सर्विसेज के लिए चयनित 95वें फाउंडेशन कोर्स में सभी अधिकारी होंगे आइसोलेट
    मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री प्रशासनिक अकादमी में अखिल भारतीय सिविल सर्विसेज के लिए चयनित होकर आए प्रशिक्षु अधिकारी एक सप्ताह अकादमी में रहेंगे. वहीं, 95वें फाउंडेशन कोर्स के लिए ज्वाइनिंग देने के बाद अकादमी कैंपस में एक सप्ताह के अनिवार्य आइसोलेशन में रहेंगे.
  6. गढ़वाल विवि की मेरिट लिस्ट जारी, 14 अक्टूबर से शुरू होगी प्रवेश प्रक्रिया
    गढ़वाल विश्वविद्यालय ने 2020-21 की प्रवेश प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश लेने वाले छात्रों को 20 अक्टूबर तक ऑनलाइन प्रवेश शुल्क जमा करना होगा.
  7. 18 अक्टूबर को होंगी उत्तराखंड ओपन यूनिवर्सिटी की प्रवेश परीक्षाएं
    उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय 18 अक्टूबर को विभिन्न पाठ्यक्रमों के प्रवेश हेतु प्रवेश परीक्षा का आयोजन करने जा रहा है. परीक्षाएं राज्य के 2 परीक्षा केंद्रों पर कराने का विचार किया जा रहा है.
  8. CM त्रिवेंद्र ने स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों का किया निरीक्षण, जल्द संवरेगा दून
    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि पहले देहरादून 100वें नंबर पर था, अब 13वें नबंर पर आ गया है. ये सब कार्यों में तेजी से हुआ है.
  9. राज्यसभा चुनाव: उत्तराखंड की एक सीट पर 9 नवंबर को मतदान
    चुनाव आयोग ने 11 राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है. उत्तर प्रदेश से राज्यसभा की 10 सीटों और उत्तराखंड से 1 सीट के लिए 9 नवंबर को चुनाव होंगे. ये सीटें अगले महीने खाली हो रही हैं.
  10. फॉरेस्ट गार्ड भर्ती घोटाला: एसआईटी टीम ने जांच पूरी कर आयोग को सौंपी रिपोर्ट
    एसआईटी फॉरेस्ट भर्ती घोटाला मामले में जांच पूरी कर आयोग को रिपोर्ट सौंप चुकी है. जांच रिपोर्ट के आधार पर ही फैसला होगा कि भर्ती प्रक्रिया रद्द कर दी जाए या नहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details