उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

कोरोना की बंदिशों के बीच भारत में नए साल का जश्न, पीएम और राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं. मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई. 3 जनवरी से बीजेपी की शक्ति केंद्र बैठक, पार्टी ने तैयार की रणनीति. प्रदेश के होटल और कैंप पर्यटकों से पैक, सतपाल महाराज ने जताई खुशी. पढ़िए 9 बजे की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Jan 1, 2021, 9:00 AM IST

उत्तराखंड
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

  1. कोरोना की बंदिशों के बीच भारत में नए साल का जश्न, पीएम और राष्ट्रपति ने दी शुभकामनाएं
    प्रधानमंत्री मोदी ने नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए ट्वीट किया, 'आपको 2021 की हार्दिक शुभकामनाएं. यह साल अच्छा स्वास्थ्य, आनंद और समृद्धि लाने वाला हो.
  2. मुख्यमंत्री ने दी प्रदेशवासियों को नए साल की बधाई, 2020 की उपलब्धियां भी गिनाईं
    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों नए साल 2021 की बधाई दी. नए साल के आगमन के साथ ही उन्होंने उत्तराखंड सरकार कुछ उपलब्धियों को भी बंया किया. मुख्यमंत्री ने सरकार की तरफ से किए गए अब तक के कामों की जानकारी दी है.
  3. न्यू ईयर के जश्न को लेकर प्रदेश के होटल और कैंप पर्यटकों से पैक, महाराज ने जताई खुशी
    नए साल के जश्न के लिए बड़ी संख्या में पर्यटक उत्तराखंड पहुंच रहे हैं. वहीं, यहां आने वाले पर्यटकों का स्वागत करते हुए पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने सभी को नए वर्ष की शुभकामनाएं दी है.
  4. 3 जनवरी से बीजेपी की शक्ति केंद्र बैठक, पार्टी ने तैयार की रणनीति
    बीजेपी ने 3 जनवरी से होने वाले शक्ति केंद्र बैठक को लेकर पार्टी कार्यालय में वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक में शक्ति केंद्रों पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में रणनीति तैयार की गई.
  5. ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रोजेक्ट की समीक्षा, रुद्रप्रयाग-चमोली में प्रतिबंधित हुआ प्रोजेक्ट एरिया
    मुख्य सचिव ओमप्रकाश की अध्यक्षता में गुरुवार को सचिवालय में ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन परियोजना के संबंध में रेल विकास निगम लिमिटेड और शासन के मध्य बैठक आयोजित की गई.
  6. नए साल पर कॉर्बेट में पर्यटकों की उमड़ी भीड़, हुड़दंगियों पर पुलिस ने की कार्रवाई
    नए साल का जश्न मनाने के लिए रामनगर कॉर्बेट नेशनल पार्क में उमड़ी पर्यटकों की भीड़. पर्यटकों ने केक काटकर नए साल का स्वागत किया. वहीं, हरियाणा से आए 8 लोगों को हुड़दंग मचाने पर पुलिस ने की कार्रवाई.
  7. जस्टिस राघवेंद्र सिंह बने उत्तराखंड हाईकोर्ट के CJ, जारी हुई अधिसूचना
    तेलंगाना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस राघवेंद्र सिंह चौहान को उत्तराखंड हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. विधि एवं न्याय मंत्रालय ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.
  8. मसूरी में नए साल पर पर्यटकों का उमड़ा हुजूम, दिखा कोरोना का असर
    नए साल 2021 के आगाज का जश्न मनाने के लिए देशभर से पर्यटक मसूरी पहुंचे. इस दौरान शहर के सभी होटल पर्यटकों से भरे रहें. वहीं, प्रशासन द्वारा कोविड-19 को देखते हुए होटलों में पार्टी आयोजन पर रोक लगाई गई थी.
  9. प्रदेश में शीतलहर के बीच आज शुष्क रहेगा मौसम
    मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के पूर्वानुमान के तहत आज प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी जनपदों में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ ही मौसम शुष्क बना रहेगा.
  10. कोरोना काल में 40 फीसदी कम हुए सड़क हादसे, आंकड़े हैं गवाह
    उत्तराखंड में कोरोना काल के दौरान वर्ष 2020 सड़क हादसों को लेकर राहत भरा रहा. पिछले 3 वर्षों की तुलना में साल 2020 में सड़क दुर्घटनाओं में 40 फीसदी की कमी दर्ज हुई. इसका मुख्य लॉकडाउन और सड़कों पर आवाजाही वाली पाबंदी को माना जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details