उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के तीन छात्र पहुंचे स्वदेश, CM धामी ने PM और अधिकारियों का जताया आभार. गढ़वाल विवि की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, 12 से 28 मार्च तक होंगे एग्जाम. जितेंद्र नारायण की रिहाई को लेकर यति नरसिंहानंद ने शुरू की पदयात्रा, राजघाट पर करेंगे आमरण अनशन. पत्र के बाद स्वामी यतींद्रानंद गिरि का वीडियो बम, BJP प्रदेश संगठन पर फिर उठाए सवाल. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

By

Published : Feb 27, 2022, 7:00 PM IST

Updated : Feb 27, 2022, 8:49 PM IST

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड टॉप टेन न्यूज

1-यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के छात्र बोले- 'चारों ओर बस धुआं ही धुंआ, रुक-रुककर हो रहे हैं बम धमाके'
उत्तराखंड के 226 नागरिक यूक्रेन में फंसे हैं. उनके परिजन लगातार भारत सरकार से मदद की गुहार लगा रहे है. बनबसा के किशोर कुमार गुप्ता की बेटी सोनाली भी यूक्रेन में फंसी है. उन्होंने भारत सरकार से सोनाली को सुरक्षित वतन वापसी की गुहार लगाई है.

2- Ukraine Russia War: यूक्रेन में फंसे उत्तराखंड के तीन छात्र पहुंचे स्वदेश, CM धामी ने PM और अधिकारियों का जताया आभार
भारतीय दूतावास ने यूक्रेन में फंसे लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है. यूक्रेन के विभिन्न शहरों में फंसे छात्र-छात्राएं रोमानिया और पोलैंड के बॉर्डर पर पहुंच कर स्वदेश लौटने का प्रयास कर रहे हैं. इस दौरान सैकड़ों छात्र-छात्राओं को रात सड़कों पर काटने को मजबूर होना पड़ रहा है.

3- गढ़वाल विवि की परीक्षाओं का शेड्यूल जारी, 12 से 28 मार्च तक होंगे एग्जाम
एचएनबी गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय परीक्षा कार्यक्रम जारी हो चुका है. गढ़वाल विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो अरुण रावत ने बताया कि पीजी तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं 12 मार्च से शुरू होंगी. एमए तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा 12 से 24 मार्च तक चलेंगी.

4- जितेंद्र नारायण की रिहाई को लेकर यति नरसिंहानंद ने शुरू की पदयात्रा, राजघाट पर करेंगे आमरण अनशन
जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ वसीम रिजवी की रिहाई के लिए हरिद्वार से संतों का कारवां पदयात्रा के रूप में दिल्ली की ओर चल पड़ा है. संत दिल्ली राजघाट पर आमरण अनशन करेंगे.

5- पत्र के बाद स्वामी यतींद्रानंद गिरि का वीडियो बम, BJP प्रदेश संगठन पर फिर उठाए सवाल
स्वामी यतींद्रानंद गिरि ने भाजपा प्रदेश नेतृत्व पर गंभीर आरोप लगाए हैं. बिना नाम लिए स्वामी यतींद्रानंद गिरि ने कहा कि आज भी भाजपा प्रदेश संगठन के शीर्ष पर भितरघात करने वाले बैठे हैं.

6- रणजी ट्रॉफी 2021-22: मयंक की फिरकी के आगे ढेर हुई राजस्थान टीम, दो इनिंग में झटके 11 विकेट
रणजी ट्रॉफी में रुद्रपुर के मयंक मिश्रा ने बेहतर बॉलिंग का प्रदर्शन करते हुए दो इनिंग में 11 विकेट झटके. वहीं, बेहतर गेंदबाजी के लिए मयंक को प्लेयर ऑफ द मैच से सम्मानित किया गया.

7- बुसान इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में 'पाताल टी' का चयन, उत्तराखंडी युवाओं ने अपने हुनर का मनवाया लोहा
रुद्रप्रयाग के तीन युवाओं की शॉर्ट फिल्म 'पाताल टी' बुसान इंटरनेशनल शॉर्ट फिल्म फेस्टिवल में शामिल हो गई है. शार्ट फिल्म 'Pataal Tee' दुनिया के 111 देशों से आई 2,548 फिल्मों में से वर्ल्ड प्रीमियर के लिए चुने जाने वाली 40 फिल्मों में से 14 वें स्थान पर चुनी गई है.

8- जानिए उत्तराखंड में मतदान के बाद BJP और कांग्रेस का 'प्लान-B', दोनों दल कर रहे जीत का दावा
उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए 10 मार्च को नतीजे आने हैं. लेकिन राजनीतिक पार्टियां परिणामों से पहले ही अपने-अपने स्तर से सरकार गठन के दावे कर रही हैं. इसके बावजूद कांग्रेस और भाजपा ने प्लान-बी पर काम शुरू कर दिया है. वहीं दोनों दलों ने ऐसे प्रत्याशियों पर नजर बनाई हुई हैं, जिनके जीतने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

9- विकासनगर और चमोली में बर्फ से लकदक हुई पहाड़ियां, बढ़ी लोगों की परेशानियां
विकासनगर और चमोली में बर्फबारी का सिलसिला जारी है. ऊंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी हो रही है. जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. इस बर्फबारी के कारण कई मार्ग भी बाधित हो गए हैं, जिन्हें जेसीबी की मदद खोलने का प्रयास किया जा रहा है.

10- देहरादून: कुक ने छात्रा से की बलात्कार की कोशिश, मुकदमा दर्ज
देहरादून में एक पीजी में रहने वाली छात्रा से पीजी के कुक ने बलात्कार की कोशिश की. वहीं, विरोध करने पर उसने छात्रा के साथ मारपीट भी की. मामले में छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है.

Last Updated : Feb 27, 2022, 8:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details