उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबर @7PM

सीएम धामी ने कहा पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं, जीतेंगे 60 से ज्यादा सीटें. लता मंगेशकर के निधन पर उत्तराखंड में दो दिन का राजकीय शोक. काशी विश्वनाथ मंदिर में जेपी नड्डा ने टेका मत्था, राहुल गांधी के हिंदू कार्ड पर बोला हमला. लॉकेट चटर्जी के कार्यक्रम में ठुकराल समर्थकों का हंगामा. पढ़िए 7 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

By

Published : Feb 6, 2022, 7:00 PM IST

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबर

1- ETV BHARAT से बोले सीएम धामी- 'पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं, जीतेंगे 60 से ज्यादा सीटें'

बीजेपी प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करने रामनगर पहुंचे सीएम पुष्कर सिहं धामी से ईटीवी भारत ने खास बीतचीत की है. इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि बीजेपी के अंदर कोई गुटबाजी नहीं है. उन्होंने एक बार फिर 'अबकी बार 60 पार' का नारा दोहराया है.

2- लता मंगेशकर के निधन पर उत्तराखंड में दो दिन का राजकीय शोक, आधा झुका रहेगा राष्ट्रीय ध्वज

उत्तराखंड सरकार ने लता मंगेशकर के निधन पर दो दिन का राजकीय शोक घोषित किया है. इस दौरान सभी सरकारी इमारतों पर लगे राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे. इस दौरान कोई भी राजकीय समारोह आयोजित नहीं किया जाएगा.

3- काशी विश्वनाथ मंदिर में जेपी नड्डा ने टेका मत्था, राहुल गांधी के हिंदू कार्ड पर बोला हमला

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उत्तरकाशी में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए चुनावी जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी के हिंदू कार्ड पर निशाना भी साधा.

4- लता मंगेशकर ने इस गढ़वाली गीत को कर दिया अमर, 1990 में रिलीज रैबार फिल्म में गाया था गाना

लता मंगेशकर बहुमुखी प्रतिभा की धनी थीं. साल 1990 में रिलीज हुई गढ़वाली फिल्म रैबार के लिए भी स्वर कोकिला ने एक गाना गाया था. जो इस फिल्म की पहचान बन गया. ऐसे में इस फिल्म के माध्यम से उत्तराखंड की लोक संस्कृति और यहां की बोली भाषा को वैश्विक पटल मिला.

5-'BJP सरकार ने घोटाले के अलावा कुछ नहीं किया, तीन मुख्यमंत्री बदलना विफलता का प्रमाण'

हरिद्वार में रागिनी नायक ने प्रदेश की भाजपा सरकार को आड़े हाथों लिया. साथ ही उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर भी जमकर निशाना साधा. रागिनी नायक ने कहा प्रदेश की भाजपा सरकार ने घोटालों के अलावा प्रदेश में कुछ नहीं किया. सरकार की विफलता का सबसे बड़ा प्रमाण एक साल में तीन मुख्यमंत्री बदलना है.

6- रुद्रपुर: लॉकेट चटर्जी के कार्यक्रम में ठुकराल समर्थकों का हंगामा, जांच में जुटी पुलिस

चुनाव प्रचार के दौरान भाजपा कार्यकर्ता व राजकुमार ठुकराल के समर्थक आमने सामने आ गये. जिसके बाद भाजपा प्रदेश सहप्रभारी लॉकेट चटर्जी ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

7-किच्छा में हरीश रावत का हुआ था इंतकाल, लालकुआं में आत्मा का होगा तारण: राजेश शुक्ला

विधानसभा चुनाव में आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. बीजेपी विधायक राजेश शुक्ला ने पूर्व सीएम हरीश रावत पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि हरीश रावत की किच्छा में इंतकाल हुआ था.

8- हरिद्वार हेट स्पीच: गिरफ्तारी के विरोध में पदयात्रा करेंगी मुंहबोली बहन, गाजियाबाद से देहरादून करेंगी कूच

यति नरसिंहानंद गिरि और जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी की गिरफ्तारी के विरोध में उनकी मुंहबोली बहन गाजियाबाद से देहरादून सीएम आवास तक पदयात्रा करेंगी. ये यात्रा 12 फरवरी से शुरू होगी.

9- कमलेश्वर महादेव मंदिर में कल होगा धृतकमल अनुष्ठान, भगवान शिव को चढ़ाए जाएंगे 56 भोग

श्रीनगर में स्थित कमलेश्वर महादेव मंदिर में कल घृतकमल अनुष्ठान का आयोजन किया जाएगा. घृतकमल अनुष्ठान की सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं हैं. मंदिर में उमड़ने वाली भीड़ को ध्यान में रखते हुए पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद हो गया है.

10- एसओजी टीम ने 27 लाख के सोने के साथ एक व्यक्ति को पकड़ा, वैध कागजात नहीं दिखाने पर हुई कार्रवाई

एसओजी टीम ने काफलीगैर क्षेत्र में एक व्यक्ति करीब आधा किलो सोना बरामद किया है. पूछताछ में व्यक्ति कोई भी वैध कागज नहीं दिखा पाया. जिसके बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details