उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Jan 22, 2022, 7:02 PM IST

MLA चीमा के बेटे को टिकट देने पर BJP में बगावत. विधायक उमेश शर्मा काऊ ने हरक सिंह पर कसा तंज. जाति प्रमाण पत्र मामले में पूर्व विधायक राजकुमार की बढ़ीं मुश्किलें. मातृशक्ति के साथ कर्नल कोठियाल का नव परिवर्तन संवाद. उत्तराखंड के मदरसा शिक्षकों की याचिका निस्तारित. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें..

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. MLA चीमा के बेटे को टिकट देने पर BJP में बगावत, 500 कार्यकर्ताओं ने दिया सामूहिक इस्तीफा
    काशीपुर विधायक हरभजन सिंह चीमा के बेटे त्रिलोक चीमा को टिकट देने से नाराज सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है. पार्टी पर अनदेखी का आरोप लगाते हुए बीजेपी पदाधिकारी सहित करीब 500 कार्यकर्ताओं ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया.
  2. विधायक उमेश शर्मा काऊ ने हरक सिंह पर कसा तंज, हरक सिंह के पार्टी छोड़ने के फैसले को बताया गलत
    पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के कांग्रेस में शामिल होने के फैसले पर भाजपा विधायक उमेश शर्मा काऊ ने तंज कसा है. उन्होंने कहा किहरक सिंह रावत का कांग्रेस में शामिल होने का फैसला कितना सही है इस बात का अंदाजा उन पिछले 5 दिनों से लगाया जा सकता है, जिसमें कांग्रेस ने उन्हें लेने में आनाकानी की.
  3. जाति प्रमाण पत्र मामले में पूर्व विधायक राजकुमार की बढ़ीं मुश्किलें, HC ने जारी किया नोटिस
    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस के पूर्व विधायक राजकुमार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. दरअसल, जाति प्रमाण पत्र मामले में नैनीताल हाईकोर्ट ने राजकुमार और सरकार को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.
  4. मातृशक्ति के साथ कर्नल कोठियाल का नव परिवर्तन संवाद, महिला आंदोलनकारियों के 'संकल्प' को दोहराया
    आप नेता कर्नल अजय कोठियाल ने मातृशक्तियों के साथ संवाद किया. इस दौरान उन्होंने राज्य गठन में महिलाओं के योगदान को याद किया. साथ ही 14 फरवरी को आप के पक्ष में वोट डालने की अपील की.
  5. उत्तराखंड के मदरसा शिक्षकों की याचिका निस्तारित, HC ने सरकार को दिए मानदेय भुगतान के आदेश
    नैनीताल हाईकोर्ट ने उत्तराखंड के मदरसा शिक्षकों की याचिका निस्तारित कर दी है. कोर्ट ने राज्य व केंद्र सरकार को 600 से ज्यादा मदरसा शिक्षकों के मानदेय को 6 हफ्ते के भीतर भुगतान करने के निर्देश दिए हैं.
  6. मजबूरी या रणनीति.... इन 11 सीटों में चेहरे पर चुप्पी क्यों साधे हुए है BJP?
    उत्तराखंड में बीजेपी ने भले ही 59 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं, लेकिन 11 सीटें ऐसी हैं, जहां लंबे समय की मशक्कत के बाद भी अंतिम निर्णय पर पार्टी नहीं पहुंच पा रही है. हैरत की बात ये है कि इनमें अधिकतर सीटों पर बीजेपी विधायक काबिज हैं, लेकिन बदले समीकरणों के कारण पार्टी को अब नए चेहरों के लिए कुछ ज्यादा मेहनत करनी पड़ रही है.
  7. संयुक्त किसान मोर्चा ने चुनाव में समर्थन देने के लिए रखी ये शर्त, राजनीतिक दलों से की मांग
    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव ने संयुक्त किसान मोर्चा के राजनीतिक दलों के सामने एक शर्त रखी है. मोर्चा का कहना है कि जो भी दल उनकी मांगों को अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगा. उनका किसान समर्थन करेंगे.
  8. BJP में टिकट बंटवारे के बाद दावेदारों में नाराजगी, जानें धनौल्टी विस सीट का सूरत-ए-हाल
    हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए निर्दलीय विधायक प्रीतम पंवार पर बीजेपी अलाकमान ने भरोसा जताया है, जिसके बाद पूर्व विधायक प्रीतम पंवार के समर्थकों में खुशी की लहर है. तो वहीं, धनौल्टी में बीजेपी के अन्य दावेदारों व उनके समर्थकों में मायूसी और नाराजगी कम होने का नाम नहीं ले रही है, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिल रहीं हैं.
  9. हल्द्वानी में 60 लाख की हेरोइन-स्मैक के साथ तस्कर गिरफ्तार, भेजा जेल
    हल्द्वानी मुखानी थाना पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर को गिरफ्तार किया है. उसके पास से पुलिस ने भारी मात्रा में हेरोइन और स्मैक बरामद की है, जिसकी कीमत करीब 60 लाख रुपये बताई जा रही है.
  10. संयुक्त किसान मोर्चा ने चुनाव में समर्थन देने के लिए रखी ये शर्त, राजनीतिक दलों से की मांग
    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव ने संयुक्त किसान मोर्चा के राजनीतिक दलों के सामने एक शर्त रखी है. मोर्चा का कहना है कि जो भी दल उनकी मांगों को अपने घोषणा पत्र में शामिल करेगा. उनका किसान समर्थन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details