उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @7PM

By

Published : Nov 19, 2021, 7:02 PM IST

20 क्विंटल फूलों से सजा बदरीनाथ धाम. हरीश रावत को 'आहत' किशोर की चिट्ठी. उत्तराखंड में मिले 10 नए कोरोना संक्रमित. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत कई नेताओं ने PM मोदी के फैसले का किया स्वागत. उत्तराखंड में महिलाओं को 40% आरक्षण देने की मांग. कांग्रेस की 'उत्तराखंड की आवाज' कैम्पेन लॉन्च. पढ़िए शाम 7 बजे तक की 10 बड़ी खबरें..

top ten news
top ten news

  1. 20 क्विंटल फूलों से सजा बदरीनाथ धाम, कल शीतकाल के लिए बंद होंगे कपाट
    20 नवंबर को बदरीनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद किए जाएंगे. इससे पहले पूरे धाम को 20 क्विंटल फूलों से सजाया गया है. 20 नवंबर को शाम 6.45 बजे विधि-विधान से धाम के कपाट बंद कर दिए जाएंगे.
  2. हरीश रावत को 'आहत' किशोर की चिट्ठी, कहा- थोड़ा सम्मान रखते, कांग्रेस को स्थापित करने में मेरा भी हाथ
    किशोर उपाध्याय इस बात से आहत हैं कि न तो उनको इस पदयात्रा के लिये सूचित किया गया और न ही सम्मान स्वरूप होर्डिंग्स में उनका नाम तक लिखे जाने की जहमत उठाई गई. बता दें कि किशोर उपाध्याय ने 2012 में टिहरी और 2017 में सहसपुर सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा था.
  3. उत्तराखंड में शुक्रवार को मिले 10 नए कोरोना संक्रमित, तीन जिलों में एक्टिव केस जीरो
    उत्तराखंड में शुक्रवार (19 नवंबर) को कोरोना के 10 नए संक्रमित मिले हैं. वहीं, 5 मरीजों ने कोरोना को मात दी है. साथ ही 24 घंटे के भीतर कोई भी मौत नहीं हुई है.
  4. Farm Laws Repeal: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी समेत कई नेताओं ने PM मोदी के फैसले का किया स्वागत
    कृषि कानून वापसी के ऐलान के बाद सीएम धामी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पीएम के फैसले का स्वागत किया है. तो वहीं, उत्तराखंड प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम ने भी इस फैसले को किसानों के हित में बताया है.
  5. कांग्रेस की 'उत्तराखंड की आवाज' कैम्पेन लॉन्च, चुनावी घोषणा-पत्र को लेकर मांगे जनता के सुझाव
    उत्तराखंड कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने चुनावी घोषणा-पत्र को लेकर आम जन के सुझाव आमंत्रित किये. जिसको लेकर टोल फ्री नम्बर जारी करते हुए कैम्पेन लॉन्च किया गया.
  6. उत्तराखंड में महिलाओं को 40% आरक्षण देने की मांग, 'मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं' का लगाया नारा
    उत्तर प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में भी महिलाओं ने विधानसभा चुनाव 2022 में 40 फीसदी टिकट देने की मांग की है. 'मैं लड़की हूं लड़ सकती हूं' का नारा लगाते हुए सरिता आर्य ने कहा कि कांग्रेस पार्टी महिलाओं का हमेशा से सम्मान करती आई है. अब महिलाओं को 40 फीसदी नेतृत्व का मौका मिलना चाहिए.
  7. संत समाज ने कृषि कानूनों की वापसी का किया स्वागत, बोले- PM मोदी का फैसला साहसिक कदम
    हरिद्वार के साधु संतों ने कृषि कानून की वापसी का स्वागत किया है. उनका कहना है कि संत समाज किसानों के आंदोलन को लेकर चिंता में था. बता दें कि किसान आंदोलन में अब तक करीब 700 किसानों की मौत हो चुकी है. अब जाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बैकफुट पर आए हैं.
  8. गढ़वाली फिल्‍म 'सुनपट' का IFFI में चयन, पौड़ी के बीरोंखाल में हुई शूटिंग
    गढ़वाली फिल्‍म 'सुनपट' का अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में चयन हुआ है. 20 से 28 नवंबर तक गोवा में अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म फेस्टिवल ऑफ इंडिया में इस गढ़वाली फिल्म को दिखाया जाएगा.
  9. महिला हेल्प लाइन से काउंसलिंग कर घर लौट रहे बाप-बेटी पर हमला, 6 के खिलाफ मुकदमा दर्ज
    पुलिस कार्यालय परिसर स्थित महिला हेल्प लाइन में सुनवाई के बाद घर लौट रही एक महिला व उसके पिता पर ससुरालियों ने हमला कर घायल कर दिया. वहीं, इस मामले में पीड़िता की तहरीर पर 6 लोगों के खिलाफ थाना पन्तनगर में मुकदमा दर्ज कराया है. जिसके बाद पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.
  10. रुद्रप्रयाग: मोटरमार्ग की खराब स्थिति को लेकर पूर्व दर्जाधारी को झेलना पड़ा विरोध
    प्रसिद्ध कथा व्यास एवं चारधाम विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष आचार्य शिव प्रसाद ममगाईं ने अगस्त्यमुनि ब्लॉक के विभिन्न गांवों का भ्रमण कर जन समस्याएं सुनीं. इस दौरान उन्होंने समस्याओं के निराकरण के लिए सरकार से कार्रवाई का भरोसा दिलाया. वहीं, इस दौरान शिवानंदी-सिमतोली मोटरमार्ग की खराब स्थिति को लेकर उन्हें ग्रामीणों के विरोध का सामना भी करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details