उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की शाम 5 बजे की 10 बड़ी खबरें, एक क्लिक में पढ़िए

अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने धरने पर बैठे हरीश रावत, VIP के नाम के खुलासे की मांग. FB स्टेटस पर कमेंट को लेकर बीच सड़क लड़कियों की नूराकुश्ती, चार गिरफ्तार. 29 दिसंबर से शुरू होगा राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ. हाईकोर्ट के निर्देश पर 4,365 घरों पर चलेगा बुलडोजर. बिना स्वीकृति के शिक्षकों को अवकाश देना प्रधानाचार्य को पड़ा भारी, वेतन पर लगी रोक. पढ़िए शाम 5 बजे तक की उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें...

By

Published : Dec 26, 2022, 5:01 PM IST

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने धरने पर बैठे हरीश रावत, VIP के नाम के खुलासे की मांग

अंकिता भंडारी को न्याय दिलाने के लिए हरीश रावत ने धरना (Harish Rawat protest regarding Ankita murder case) शुरू कर दिया है. देहरादून के गांधी पार्क में हरीश रावत धरने (Harish Rawat sitting on dharna in Gandhi Park) पर बैठे हैं. हरीश रावत अंकिता भंडारी हत्याकांड में वीआईपी के नाम के खुलासे की मांग कर रहे हैं.

2. FB स्टेटस पर कमेंट को लेकर बीच सड़क लड़कियों की नूराकुश्ती, चार गिरफ्तार

रुड़की पुलिस ने बीच सड़क मारपीट (Girls fight in Roorkee) मामले में 4 युवतियों को गिरफ्तार (4 arrested for assaulting girls in Roorkee) कर लिया है. पुलिस के मुताबिक युवतियां मामूली बात पर सड़क पर लड़ रही थीं.

3. 29 दिसंबर से शुरू होगा राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ, 38वें नेशनल गेम्स के लिए तैयार होंगे खिलाड़ी

खेल मंत्री रेखा आर्य (Sports Minister Rekha Arya) ने राज्य स्तरीय खेल महाकुम्भ (State Level Sports Mahakumbh) को लेकर जानकारी दी. रेखा आर्य ने कहा 29 दिसंबर से राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ शुरू (State level sports Mahakumbh starts) होगा. उन्होंने कहा खेल महाकुंभ के जरिये वे उत्तराखंड के खिलाड़ियों को 38वें राष्ट्रीय खेलों के लिए तैयार कर रहे हैं.

4. हल्द्वानी: हाईकोर्ट के निर्देश पर 4,365 घरों पर चलेगा बुलडोजर, प्लान तैयार

उत्तराखंड हाईकोर्ट के आदेश के बाद हल्द्वानी में रेलवे की जमीन से अतिक्रमण हटाए जाने को लेकर हल्द्वानी में रेलवे और प्रशासन की हाई लेवल मीटिंग हुई. कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने काठगोदाम सर्किट हाउस में सभी उच्च अधिकारियों को बुलाकर रूपरेखा तैयार की. अब रेलवे 28 दिसंबर से लोगों को नोटिस देने का काम करेगा.

5. बिना स्वीकृति के शिक्षकों को अवकाश देना प्रधानाचार्य को पड़ा भारी, वेतन पर लगी रोक

पौड़ी जिले के जीआईसी किल्बोखाल के प्रधानाचार्य रणवीर सिंह सैनी का वेतन रोक दिया गया है. उन्होंने कुछ बिना स्वीकृति के शिक्षकों और कर्मचारियों को उपार्जित अवकाश दी थी.

6. श्रीनगर में अस्पताल के बाहर चल रही डॉक्टर की ओपीडी, जानिए क्या है पूरा मामला

राजकीय उप जिला चिकित्सालय श्रीनगर यानी संयुक्त अस्पताल में तैनात डॉ अंकित गैरोला ने बरामदे में ही ओपीडी लगाई और खुले में ही मरीजों की जांच की. डॉक्टर अंकित गैरोला ने अस्पताल प्रशासन पर ओपीडी कक्ष छीनने के साथ ही मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

7. पैठाणी से गुमशुदा महिला हिमाचल में मिली, पुलिस ने परिजनों को सौंपा

पौड़ी जनपद के पैठाणी थाना क्षेत्र से बीती 15 दिसंबर को लापता हुई महिला को पुलिस ने खोज लिया है. पैठाणी पुलिस ने महिला को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर से ढूंढा है. पुलिस का कहना है कि महिला घर से बिना बताए अपनी इच्छा से किसी परिचित के यहां हिमाचल चली गई थी. महिला के दो बच्चे भी हैं.

8. रुद्रप्रयाग के माल्टा को नहीं मिल रहा उचित दाम, किसानों ने मांगी पेड़ों को काटने की अनुमति

सरकार की बेरूखी से परेशान किसान ने माल्टा के पेड़ों को काटने की अनुमति मांगी है. दरअसल, किसानों को माल्टे का सही दाम नहीं मिलने पर उन्हें ए और बी ग्रेड के माल्टे को सी ग्रेड में बेचना पड़ रहा है. जिनमें औरिंग गांव के पूर्व सैनिक अजीत सिंह कंडारी भी हैं. जिन्होंने माल्टा के 200 पेड़ लगाएं हैं. उनके पेड़ों पर फल पक कर तैयार हैं, लेकिन उचित दाम न मिलने पर तोड़ नहीं पा रहे हैं.

9. Year Ender 2022: धामी सरकार 2.0 में इन फैसलों पर रही सबकी नजर

जाता साल 2022 उत्तराखंड के लिए राजनीतिक रूप से कई यादें छोड़ता जा रहा है तो धामी सरकार के कई फैसलों के लिए भी याद किया जाएगा. 2022 के विधानसभा चुनाव में जाने से पहले सीएम धामी ने कई वादे किए थे. इन वादों को उन्होंने पिछले आठ महीने में पूरा करने की शुरुआत भी कर दी है.

10. उत्तराखंड एसटीएफ ने 25 हजार का इनामी गैंगस्टर दबोचा, 2021 से चल रहा था फरार

उत्तराखंड एसटीएफ की कुमाऊं यूनिट ने 25 हजार के इनामी अपराधी को दिनेशपुर मोड़ से गिरफ्तार किया है. इसका नाम जसविंदर सिंह उर्फ बिंदू है, जो साल 2021 से फरार चल रहा था. एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि इसके खिलाफ चोरी और गैंगस्टर एक्ट में 9 केस दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details