उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 20, 2022, 4:59 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

रुद्रपुर कोर्ट में वारदात को अंजाम देने से पहले धरे गए शूटर. हरिद्वार में संतों का लबादा ओढ़े लोग छलका रहे जाम. पीठ पर ईंट से भरा बैग लेकर दौड़ रहा बेरीनाग का पवन. स्पीकर ऋतु खंडूड़ी और मंत्री सौरभ बहुगुणा ने की समीक्षा बैठक. मनराल स्टोन क्रशर मामले की याचिका HC से निस्तारित. पढ़िए शाम 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. रुद्रपुर कोर्ट में वारदात को अंजाम देने से पहले धरे गए शूटर, जांच में जुटी पुलिस

रुद्रपुर जिला कोर्ट में किच्छा में हुई हत्या के आरोपियों को पेशी के लिए ले जाया जा रहा था. इस दौरान रुद्रपुर पुलिस को इनपुट मिला कि कुछ संदिग्ध लोग कोर्ट परिसर में हत्या के आरोपी को छुड़ाने की फिराक में हैं. जिसको लेकर रुद्रपुर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चलाया तो एक कार से पिस्टल बरामद हुई. मामले में पुलिस द्वारा कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. पकड़े गए संदिग्ध शूटर बताए जा रहे हैं.

2. हरिद्वार में संतों का लबादा ओढ़े लोग छलका रहे जाम, वीडियो वायरल

हरिद्वार में हरकी पैड़ी के सुभाष घाट पर फिर से शराब पीने का एक वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो में भगवा लबादा ओढ़े तीन लोग दिनदहाड़े जाम छलका रहे हैं. जिन्हें न तो पुलिस प्रशासन का खौफ है न ही किसी अधर्म और पाप का. ये लोग बेखौफ होकर शराब पी रहे हैं. ऐसा पहली बार नहीं हुआ है, जब हरकी पैड़ी के सुभाष घाट पर नशा करने का मामला सामने आया हो. इससे पहले भी कई बार इस तरह के वीडियो सामने आ चुके हैं.

3. कमर में बंधा टायर, पीठ पर ईंट से भरा बैग लेकर दौड़, बेरीनाग के पवन का सेना में जाने का जुनून

कोई भी काम करने के लिए जोश और जुनून का होना जरूरी होता है. अगर कोई सैनिक बनना चाहे तो फिर उसके लिए मेहनत और समर्पण का कोई पैमाना नहीं है. जितना पसीना बहाएंगे उतने ही श्रेष्ठ सैनिक बनेंगे. सेना में जाने का जुनून पाले पिथौरागढ़ जिले के पवन की मेहनत की कहानी आज हम अपने पाठकों और दर्शकों के लिए लाए हैं.

4. स्पीकर ऋतु खंडूड़ी और मंत्री सौरभ बहुगुणा ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को दिए निर्देश

उत्तराखंड विधानसभा स्पीकर ऋतु खंडूड़ी और कैबिनेट मंत्री सौरभ बहुगुणा ने कौशल विकास के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में युवाओं को रोजगार कैसे मुहैया कराया जाए, इस पर चर्चा की गई. दोनों नेताओं ने अधिकारियों को कई दिशा निर्देश भी दिए.

5. जलालपुर हिंसा मामला: पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने का आरोप, दूसरा पक्ष पहुंचा पुलिस मुख्यालय

भगवानपुर के जलालपुर हिंसा मामले में पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई का आरोप लगाते हुए देहरादून शहर काजी के साथ दूसरे पक्ष के लोग देहरादून पुलिस मुख्यालय तहरीर पत्र लेकर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अपर पुलिस महानिदेशक वी. मुरुगेशन से मामले में निष्पक्ष कार्रवाई की मांग की.

6. मनराल स्टोन क्रशर मामले की याचिका HC से निस्तारित, बालाजी स्टोन क्रशर मामले में भी हुई सुनवाई

रामनगर के सामाजिक कार्यकर्ता अजीत सिंह ने जनहित याचिका दायर कर कहा है कि रामनगर के उदयपुरी चोपड़ा में सरकार ने बालाजी स्टोन क्रशर इंडस्ट्रीज को स्टोन क्रशर लगाने की अनुमति 2021 में दी. यह स्टोन क्रशर पीसीबी के मानकों को ताक में रखकर स्थापित किया गया. साल 2021 के मानकों के अनुसार स्टोन क्रशर को आबादी क्षेत्र से 300 मीटर दूर स्थापित किया जाना था.

7. CBSE की अपेक्षा पर खरे नहीं उतरे राजकीय अटल आदर्श विद्यालय, माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने जताई चिंता

माध्यमिक शिक्षा निदेशक आरके कुंवर की ओर से अपर निदेशक शिक्षा गढ़वाल और कुमाऊं मंडल और सभी जिलों के मुख्य शिक्षा अधिकारियों को पत्र भेजा गया है. पत्र में कहा गया है कि CBSE के विभाग को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि राजकीय अटल आदर्श विद्यालयों की कमजोर कार्यशैली के कारण CBSE के क्रियाकलापों में संघटित होने में कठिनाई आ रही है. साथ ही यह स्थिति बेहद खेदजनक है.

8. हल्द्वानी में 13 लाख रुपए की स्मैक के साथ बाप-बेटे चढ़े पुलिस के हत्थे, 400 इंजेक्शन के साथ महिला भी गिरफ्तार

नैनीताल जिले के हल्द्वानी में पुलिस ने 129 ग्राम स्मैक के साथ बाप-बेटे को गिरफ्तार किया है. दोनों यूपी से लाकर हल्द्वानी में स्मैक की सप्लाई कर रहे थे.

9. अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में नर्सिंग और पैरा मेडिकल स्टाफ ने किया कार्य बहिष्कार, ये है कारण

अल्मोड़ा में नाराज नर्सिंग एंड पैरा मेडिकल स्टाफ के कर्मचारी आज से कार्य बहिष्कार पर चले गए हैं. कर्मचारियों का कहना है कि उनकी मांगों पर जिम्मेदार अधिकारी गौर नहीं कर रहे हैं. नर्सिंग एंड पैरा मेडिकल स्टाफ का कहना है कि उन्हें कार्य के बदले मानदेय भी नहीं मिल रहा है.

10. Haridwar Library Scam: BJP अध्यक्ष मदन कौशिक की बढ़ी मुश्किल, हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक के दिन बुरे चल रहे हैं. नैनीताल हाईकोर्ट ने हरिद्वार के लाइब्रेरी घोटाले में उनसे चार हफ्ते के अंदर जवाब मांगा है. मदन कौशिक पार्टी नेताओं द्वारा उन्हें चुनाव में हराने के आरोपों से पहले से ही जूझ रहे हैं. BJP इन आरोपों की जांच करा रही है. ऐसी संभावना है कि बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी मदन कौशिक के हाथ से निकलने वाली है. हरिद्वार लाइब्रेरी घोटाला उत्तराखंड के चर्चित घोटालों में से है. ऐसे में आने वाले दिनों में कांग्रेस इसे हथियार भी बना सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details