उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 13, 2022, 4:58 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

उत्तराखंड शिक्षा विभाग के ट्रांसफर निरस्त. सीएम धामी के सामने हुआ बाइक का एक्सीडेंट. कोटद्वार में चुनाव ड्यूटी में तैनात BSF के 30 जवान कोरोना पॉजिटिव. मनीष सिसोदिया ने किच्छा विधानसभा में किया डोर-टू-डोर जनसंपर्क. पिंडर घाटी में बर्फबारी का दौर जारी. पढ़िए शाम 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

  1. उत्तराखंड शिक्षा विभाग के ट्रांसफर निरस्त, तैनाती ले चुके शिक्षकों की भी होगी वापसी
    उत्तराखंड शिक्षा विभाग में आचार संहिता से ठीक पहले बड़ा आदेश जारी हुआ था. सरकार ने 50 से अधिक शिक्षकों का ट्रांसफर कर दिया था. इस मामले को आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए विपक्ष ने हल्ला बोला तो अब ट्रांसफर निरस्त कर दिए गए हैं. इसके साथ ही नई जगह पोस्टिंग ले चुके शिक्षकों की भी वापसी होगी.
  2. सीएम धामी के सामने हुआ बाइक का एक्सीडेंट, काफिला रोक घायल युवक का जाना हाल
    बीती देर रात मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी किसी कार्यक्रम से लौट रहे थे. तभी उनके सामने एक बाइक हादसा हो गया. जिसे देख सीएम धामी ने तत्काल अपना काफिला रुकवाया और वाहन से नीचे उतरे. इतना ही नहीं उन्होंने खुद घायल युवक को उठाया और हालचाल जाना.
  3. कोटद्वार में चुनाव ड्यूटी में तैनात BSF के 30 जवान कोरोना पॉजिटिव, गुजरात के भुज से आए थे
    पौड़ी जिले के कोटद्वार विधानसभा क्षेत्र में उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की ड्यूटी में तैनात में बीएसएफ के 30 जवान कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. सभी को आइसोलेट कर दिया गया है. ये सभी जवान गुजरात के भुज के बॉर्डर से ड्यूटी के लिए कोटद्वार आए थे.
  4. मनीष सिसोदिया ने किच्छा विधानसभा में किया डोर-टू-डोर जनसंपर्क, बीजेपी-कांग्रेस पर साधा निशाना
    आम आदमी पार्टी के पक्ष में लोगों से मतदान की अपील करने के लिए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया रुद्रपुर पहुंचे. जहां उन्होंने भाजपा और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. साथ ही किच्छा विधानसभा क्षेत्र में डोर-टू-डोर जनसंपर्क अभियान किया.
  5. हरक रावत की दावेदारी से बीजेपी में खलबली, केदारनाथ सीट पर बाहरी बनाम स्थानीय की लड़ाई शुरू
    चुनाव नजदीक आते ही सभी पार्टियों में टिकट के दावेदारों की होड़ लगी है. वहीं, हरक सिंह रावत के केदारनाथ सीट से दावेदारी करने से भाजपा के अंदर दावेदारों में खलबली मची हुई है. हरक रावत के खिलाफ अपने ही नेता स्थानीय बनाम बाहरी का नारा बुलंद कर रहे हैं.
  6. शराब तस्करों पर अंकुश लगाने को आबकारी विभाग ने कसी कमर, यूपी बार्डर पर बढ़ाई चौकसी
    उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 की तारीख का ऐलान होते ही नेताओं के साथ शराब तस्कर भी सक्रिय हो गए हैं. चुनावों के दौरान प्रदेश में बड़ी संख्या में शराब की तस्करी की जाती है. शराब तस्करी पर अंकुश लगान के लिए आबकारी विभाग ने कमर कस ली है.
  7. पिंडर घाटी में बर्फबारी का दौर जारी, वाहनों का सड़क पर चलना मुश्किल
    बागेश्वर जिले की पिंडर घाटी में लगातार बर्फबारी हो रही है. इस कारण लोगों की परेशानियां बढ़ गई हैं. सड़क बर्फ से ढकी है. इस कारण इस पर वाहन चलाने में बहुत परेशानी हो रही है.
  8. 3 जिलों की 10 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगा राष्ट्रीय लोकदल, जल्द होगा नामों का ऐलान
    राष्ट्रीय लोकदल ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए उत्तराखंड के 3 जिलों में 10 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है. राष्ट्रीय लोकदल के संगठन प्रभारी और पूर्व राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार चौधरी निरपाल सिंह ने बताया कि उधम सिंह नगर, हरिद्वार और देहरादून जिलों से प्रत्याशी मैदान में उतारेंगे.
  9. रुद्रप्रयाग: आचार संहिता लगते ही जनता की नजरों से ओझल हुए 'नेता', यूकेडी ने बढ़ाई बेचैनी
    विधानसभा विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियों ने कमर कस ली है. रुद्रप्रयाग विधानसभा से भी कांग्रेस, बीजेपी और यूकेडी में टिकट को लेकर घमासान मचा हुआ है.
  10. गंगा स्नान पर प्रतिबंध से हरिद्वार के व्यापारी नाराज, की ये मांग
    कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण प्रशासन ने मकर संक्रांति पर गंगा स्नान पर प्रतिबंध लगाया है. इससे हरिद्वार के व्यापारी नाराज हैं. व्यापारियों का कहना है कि इससे व्यापार चौपट हो जाएगा. प्रशासन को कोविड नियमों का पालन करवाते हुए गंगा स्नान की अनुमति देनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details