उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

By

Published : Oct 29, 2020, 5:00 PM IST

सीएम त्रिवेंद्र के खिलाफ सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई. चारों ओर से घिरे CM त्रिवेंद्र, विपक्षी बोले- राज्य में खुली जीरो टॉलरेंस की पोल. कांग्रेस का राजभवन कूच, पुलिस हिरासत में पूर्व सीएम हरीश रावत समेत कई कांग्रेसी. केदारनाथ विधायक मनोज रावत कोरोना पॉजिटिव. पढ़िए 5 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

उत्तराखंड
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @5PM

  1. सीएम त्रिवेंद्र के खिलाफ सीबीआई जांच पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाई
    सुप्रीम कोर्ट से उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सीबीआई जांच के हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है.
  2. उत्तराखंड: चारों ओर से घिरे CM त्रिवेंद्र, विपक्षी बोले- राज्य में खुली जीरो टॉलरेंस की पोल
    मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई जांच के आदेश के बाद विपक्ष हमलावर हो गया है. सभी पार्टियां मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से इस्तीफे की मांग कर रही है.
  3. कांग्रेस का राजभवन कूच, पूर्व सीएम हरीश रावत समेत कई कांग्रेसी पुलिस हिरासत में
    सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश के बाद कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ राजभवन कूच किया. इसी दौरान पुलिस ने पूर्व सीएम हरीश रावत समेत तमाम नेताओं को पुलिस ने हाथीबड़कला बैरिकेडिंग के पास से हिरासत में ले लिया है.
  4. केदारनाथ विधायक मनोज रावत कोरोना पॉजिटिव, कांग्रेस प्रदेश प्रभारी की बैठक में हुए थे शामिल
    प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है. अब केदारनाथ के विधायक मनोज रावत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. बीते रोज मनोज रावत प्रभारी देवेंद्र यादव के साथ बैठक में शामिल हुए थे. बैठक में कांग्रेस के कई नेताओं ने हिस्सा लिया था.
  5. मंत्री हरक सिंह के बाद कर्मकार कल्याण बोर्ड से हटाई गईं दमयंती रावत
    भवन निर्माण एवं कर्मकार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष पद से हरक सिंह रावत को हटाए जाने के बाद अब बड़ी कार्रवाई की गयी है. विभाग ने कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की करीबी दमयंती रावत को भी सचिव पद से हटा दिया है.
  6. स्कॉच अवॉर्ड का ऐलान, SDRF सेनानायक तृप्ति भट्ट को मिला सिल्वर मेडल
    वैश्विक महामारी कोविड-19 संकट काल के दौरान अपने उत्कृष्ट सामाजिक कार्यों के लिए वर्ष 2020 के स्कॉच अवॉर्ड की दौड़ में शामिल एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस को आज सिल्वर मेडल से नवाजा गया.
  7. चीन को टक्कर, हल्द्वानी की महिलाएं दिवाली के लिए बना रही हैं रंगीन LED झालर
    नैनीताल जनपद के विकासखंड कोटाबाग के महिला स्वयं सहायता समूह द्वारा बनाई जा रही रंगीन बल्बों की झालरें (एलईडी) इस बार दीपावली के मौके पर लोगों के घरों को रोशन करेंगी.
  8. काशीपुर: IPL में ऑनलाइन सट्टा लगाते 4 गिरफ्तार, 1.49 लाख रुपया बरामद
    काशीपुर में आईपीएल मैच में ऑनलाइन सट्टेबाजी करते 4 आरोपियों को पुलिस ने रंगे हाथों पकड़ा. पुलिस ने सट्टेबाजों के पास में मोबाइल, करीब डेढ़ लाख रुपए बरामद की है.
  9. कुंभ मेले के लिए 15 चौराहों का होगा सौंदर्यीकरण, बनेंगे सेल्फी प्वाइंट
    2021 में होने वाले महाकुंभ को लेकर मेला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में लगा हुआ है. इसके लिए हरिद्वार शहर के 15 चौराहों का सौंदर्यीकरण किया जाना है. हरिद्वार-रुड़की प्राधिकरण कुंभ मेले के तहत इसके सभी काम करवाएगा.
  10. हल्द्वानी में जल्द लगेगा 32 और 60 एमएलडी ट्रीटमेंट प्लांट, पानी की किल्लत होगी दूर
    शीशमहल के चारों पुराने ट्रीटमेंट प्लांटों को समाप्त कर 32 एमएलडी का एक नई तकनीकी का ट्रीटमेंट प्लांट बनाए जाने की कार्य योजना है. इसके अलावा एक 60 एमएलडी का ट्रीटमेंट प्लांट भी बनाया जाएगा. जिससे हल्द्वानी में पेयजल समस्या से निजात मिल सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details