उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

देवभूमि में बढ़ता जा रहा महिलाओं से दरिंदगी का ग्राफ, उधमसिंह नगर और देहरादून टॉप पर. गन्ना किसानों का बकाया भुगतान के लिए सरकार ने जारी किए ₹140 करोड़, बहुगुणा ने जताया आभार. उत्तराखंड में 15 जुलाई से शुरू होगी अक्षय पात्र की केंद्रीयकृत रसोई, CM धामी करेंगे उद्घाटन. पढ़िए दोपहर 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें.

By

Published : Jul 13, 2022, 2:59 PM IST

uttarakhand top ten new
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- देवभूमि में बढ़ता जा रहा महिलाओं से दरिंदगी का ग्राफ, उधमसिंह नगर और देहरादून टॉप पर

उत्तराखंड में महिला उत्पीड़न के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. पिछले 3 साल के शुरुआती 5 महीने के ग्राफ को देखा जाए तो 2022 में महिला उत्पीड़न अपराध के 1706 मामले दर्ज हुए हैं जो कि चिंता का विषय है. जबकि 2020 में कुल 910 केस पुलिस में दर्ज हुए थे.

2- गन्ना किसानों के बकाया भुगतान के लिए सरकार ने जारी किए ₹140 करोड़, बहुगुणा ने जताया आभार

उत्तराखंड के गन्ना किसानों के लिए खुशखबरी है. सरकार ने गन्ना किसानों के बकाए की 140 करोड़ की राशि का भुगतान करने का शासनादेश जारी कर दिया है. इस फैसले पर गन्ना विकास एवं चीनी मिल उद्योग मंत्री सौरभ बहुगुणा ने खुशी जताई है.

3- उत्तराखंड में 15 जुलाई से शुरू होगी अक्षय पात्र की केंद्रीयकृत रसोई, CM धामी करेंगे उद्घाटन

उत्तराखंड के सरकारी स्कूलों के बच्चों को स्वादिष्ट और पौष्टिक भोजन मुहैया कराया जाएगा. जिसके लिए अक्षय पात्र केंद्रीयकृत रसोई की शुरुआत की जा रही है. इसका उद्घाटन सीएम धामी 15 जुलाई को विकासनगर के ग्राम सुद्धोवाला से करेंगे.

4- BJP नेता के पेट्रोल पंप पर बाइक सवार की पिटाई, CCTV फुटेज से खुली सच्चाई

भाजपा नेता के पेट्रोल पंप पर कर्मियों और एक वाहन स्वामी के बीच मारपीट हो गई. ये सारी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. मामला भाजपा नेता से जुड़ा होने के कारण भाजपा समर्थकों ने कोतवाली हरिद्वार पहुंचकर करीब दो घंटे तक जमकर हंगामा किया और कोतवाली के बाहर ही धरने पर बैठ गए.

5- प्रोफेसर ओंकार सिंह बने उत्तराखंड तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति

वीर माधो सिंह भंडारी उत्तराखंड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय को नया कुलपति मिल गया है. राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) ने प्रोफेसर ओंकार सिंह को नया कुलपति नियुक्त किया है.

6- Devbhoomi Cyber Hackathon 2.0: 500 टीमों ने कराया पंजीकरण, पहला इनाम ₹6 लाख

साइबर अपराध से निपटने के लिए उत्तराखंड पुलिस की दूसरी देवभूमि साइबर हैकाथॉन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है. इसमें देशभर से 500 टीम पंजीकरण करा चुकी हैं. रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 22 जुलाई है. इस साइबर हैकाथॉन प्रतियोगिता में पहला पुरस्कार 6 लाख रुपए रखा गया है.

7- ऊखीमठ बाजार आ रही महिला के ऊपर गिरी चट्टान, मौके पर दर्दनाक मौत

ऊखीमठ के किमणाधार में सड़क पर पैदल चल रही बुजुर्ग महिला के ऊपर चट्टान आ गिरी. इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. महिला डुंगर गांव से ऊखीमठ बाजार आ रही थी.

8- रुड़की में अलग-अलग हादसों में 5 लोगों की मौत, 3 घायल

रुड़की में दो अलग अलग हादसों में 5 लोग काल के गाल में समा गए. जबकि 3 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. घायलों को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है. हादसे में बीए के दो छात्रों की भी मौत हुई है.

9- देहरादून में बीच सड़क से गाड़ी हटाने को कहा तो दबंगों ने झोंके फायर, जान बचाकर भागा युवक

थाना डालनवाला क्षेत्र के अंतर्गत कैनाल रोड पर वाहन को साइड देने के चक्कर में कुछ युवकों ने युवक पर फायर झोंक दिया. वाहन चालक युवक जैसे ही वहां से निकलने लगा, दबंग युवक उसे जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए. घटना के बाद युवक ने पुलिस से गुहार लगाई है.

10- गढ़वाल विवि में छात्रों ने प्रोफेसर को पीटा, गुस्साए टीचरों ने छोड़ी परीक्षा ड्यूटी

हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल केंद्रीय विश्वविद्यालय श्रीनगर में प्रोफेसर से मारपीट का मामला सामने आया है. यहां परीक्षा कक्ष में मोबाइल पकड़े जाने के बाद छात्रों ने प्रोफेसर को ही पीट दिया, जिससे नाराज प्रोफेसर आज परीक्षा कराने से मुकर गए और परीक्षा आधे घंटे देरी से शुरू हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details