उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 3, 2022, 3:01 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

CM धामी बोले विकास कार्यों से लौटाऊंगा जनता का आशीर्वाद. IMA ग्रेजुएशन सेरेमनी, 40 ACC कैडेट्स को मिली स्नातक उपाधि. 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के बैग से चरस तस्करी करता था आसिफ. नैनीताल में लगी विश्व पर पहली लिक्विड मिरर टेलिस्कोप. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबरें...

Uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. विकास कार्यों से लौटाऊंगा जनता का आशीर्वाद, चंपावत की जीत पर बोले CM धामी

चंपावत उपचुनाव में जीत के बाद सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जनता का आभार जताया है. सीएम धामी ने कहा कि यह चंपावत की जीत है. विकास कार्यों के जरिए लोगों का आशीर्वाद लौटाने की कोशिश करूंगा. चंपावत के लोगों को भी यकीन दिलाता हूं कि उनकी हर पुकार, हर आग्रह, हर आदेश पर मैं स्वयं सेवा हाजिर रहूंगा.

2. IMA ग्रेजुएशन सेरेमनी: 40 ACC कैडेट्स को मिली स्नातक उपाधि, ट्रेनिंग के बाद बनेंगे सैन्य अफसर

देहरादून स्थित भारतीय सैन्य अकादमी (IMA) में पासिंग आउट परेड 11 जून 2022 को होनी है. उससे पहले आईएमए की ऐतिहासिक चेटवुड बिल्डिंग में आयोजित 119वीं ग्रेजुएशन सेरेमनी में आर्मी कैडेट कॉलेज (ACC विंग) के 40 होनहार कैडेट्स को स्नातक की उपाधि से नवाजा गया है.

3. चंपावत उपचुनाव: ये हार सिर्फ निर्मला गहतोड़ी की नहीं है, चारों खाने चित हुई कांग्रेस

चंपावत उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी की हार एक महिला की हार नहीं बल्कि कांग्रेस की रणनीति और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की भी हार है. निर्मला गहतोड़ी की हार के बाद उन तमाम दिग्गज नेताओं की हार है जो चंपावत उपचुनाव में महज खाना पूर्ति के लिए चुनाव लड़ रहे थे.

4. 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' के बैग से चरस तस्करी करता था आसिफ, गिरफ्तार

हल्द्वानी की वनफूलपुरा पुलिस ने चरस तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर के कब्जे से 1 किलो 50 ग्राम चरस बरामद हुई है. तस्कर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के कैरी बैग में चरस की तस्करी करता था.

5. नैनीताल में लगी विश्व पर पहली लिक्विड मिरर टेलिस्कोप, आकाश गंगा की तस्वीर भी खींची

नैनीताल के देवस्थल में पहली इंटरनेशनल लिक्विड मिरर टेलिस्कोप स्थापित हो गई है. टेलिस्कोप शुरू होने के ब्रह्मांड में होनी वाली नई घटनाओं को जानने में मदद मिलेगी. एरीज ने साल 2017 में बेल्जियम, कनाडा, पोलैंड, उज्बेकिस्तान समेत 8 देशों की मदद से इंटरनेशनल लिक्विड मिरर टेलिस्कोप का प्रोजेक्ट शुरू किया था.

6. चंपावत उपचुनाव: BJP बोली- 24 घंटे कार्यरत संगठन की है जीत, झूमे गणेश जोशी

चंपावत उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कांग्रेस की उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी को करारी शिकस्त दी है. सीएम धामी ने निर्मला गहतोड़ी को 55,025 वोट से हरा दिया. वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी की जीत का जश्न भाजपा मुख्यालय देहरादून में जमकर मनाया गया. भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और ढोल नगाड़े की थाप पर नाचकर जमकर जश्न मनाया.

7. नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर हरियाणा की किशोरी के साथ दुष्कर्म, FIR दर्ज

हरिद्वार के रुड़की में हरियाणा की 17 साल की नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी युवक वसीम के खिलाफ पॉक्सो और अन्य संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

8. कोटद्वार के प्रवेश मार्ग कौडिया का होगा सौंदर्यीकरण, कार्ययोजना बनाने के निर्देश

विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी ने कौडिया में स्थानीय प्रशासन व पुलिस प्रशासन के साथ स्थलीय निरीक्षण कर कोटद्वार के प्रवेश मार्ग को सुंदर एवं आकर्षक बनाने के लिए अधिकारियों के साथ बातचीत की.

9. चंपावत उपचुनाव: धामी की 55,025 वोटों से धमाकेदार जीत, कांग्रेस की जमानत जब्त, PM ने दी बधाई

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत उपचुनाव जीत लिया है. सीएम धामी ने कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 55,025 वोटों से करारी शिकस्त दी है. कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी बीजेपी उम्मीदवार मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के सामने टिक ही नहीं पाईं. कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी की जमानत जब्त हो गई है.

10. CM को बधाइयों का तांता, PM मोदी बोले- विकास के लिए और मेहनत करेंगे धामी

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चंपावत विधानसभा सीट उपचुनाव में रिकॉर्डतोड़ जीत हासिल की है. धामी ने अपनी प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी को 55,025 मतों के रिकॉर्ड अंतर से शिकस्त दी है. इसके बाद से उनके लिए बधाइयों का तांता लगा है. सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सीएम धामी को बधाई दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details