उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

By

Published : Apr 6, 2022, 3:00 PM IST

एक बार फिर से सीएम धामी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बयान दिया. हाईकोर्ट ने PM फसल बीमा योजना के अंतर्गत किसानों को मिलने वाली रकम के गलत आंकड़े पेश करने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई की. नैनीताल जिले ₹147 करोड़ खनन से राजस्व प्राप्त हुआ. हरिद्वार के एक व्यापारी ने सरकार को साढ़े ग्यारह करोड़ रुपए का चूना लगाया. आगे पढ़े दोपहर 3 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
टॉप टेन

1- BJP स्थापना दिवस पर यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बोले CM धामी, कहा- 'हर राज्य लागू करें ये कानून'

बीजेपी स्थापना दिवस के मौके पर एक बार फिर से सीएम धामी ने यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर बयान दिया है. उन्होंने कहा जल्द ही प्रदेश में सबकी सहमति से इस कानून को लागू किया जाएगा.

2- प्रधानमंत्री फसल योजना के खिलाफ दायर याचिका की सुनवाई, हाईकोर्ट ने इंश्योरेंस कंपनियों से चार सप्ताह में मांगा जवाब

आज हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के अंतर्गत किसानों को मिलने वाली रकम के गलत आंकड़े पेश करने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई की. इस मामले को सुनने के बाद कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश सजंय कुमार मिश्रा व न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की खंडपीठ ने एसबीआई जनरल इंश्योरेंस व एनसीएमएल कंपनी को चार सप्ताह के भीतर जवाब पेश करने को कहा है.

3- छोटी हल्द्वानी से कॉर्बेट सफारी शुरू किये जाने की मांग, ग्रामीणों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

क्षेत्रीय विधायक बंशीधर भगत चुनाव जीतने के बाद पहली बार कालाढूंगी पहुंचे. इस अवसर पर कॉर्बेट ग्राम समिति के सदस्यों ने विधायक बंशीधर भगत को एक ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कॉर्बेट ग्राम छोटी हल्द्वानी में जंगल सफारी शुरू करने की मांग की गई है.

4- खनन से मालामाल सरकार, नैनीताल से मिला ₹147 करोड़ का राजस्व

साल 2021 -22 में प्रदेश सरकार ने खनन विभाग को 750 करोड़ का लक्ष्य दिया था. पिछले साल की तुलना में इस बार राजस्व में वृद्धि हुई है. नैनीताल जनपद से अकेले ₹147 करोड़ खनन से राजस्व की प्राप्त हुआ.

5- Discovery: गंगोलीहाट में मिली 9 तल की अद्भुत गुफा, महाकालेश्वर हुआ नामकरण

गंगोलीहाट क्षेत्र में फिर से एक अद्भुत गुफा का पता लगा है. ये गुफा करीब 200 मीटर लंबी है. इस गुफा में 9 तल हैं. इस गुफा को खोजने वाले युवाओं ने इसे महाकालेश्वर नाम दिया है. ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये गुफा प्रसिद्ध पाताल भुवनेश्वर से बड़ी भी हो सकती है.

6- हरिद्वार के कारोबारी ने 6 फर्जी फर्म खोलकर लगाया 11 करोड़ के GST का चूना, हुआ गिरफ्तार

हरिद्वार के एक व्यापारी ने सरकार को साढ़े ग्यारह करोड़ रुपए का चूना लगा दिया. ये व्यापारी 6 फर्जी फर्म बनाकर ठाठ से कारोबार कर रहा था. टैक्स चोरी करने के आरोप में इस व्यापारी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

7- हल्द्वानी में आवारा सांड ने महिला को पटक-पटक कर मार डाला, इलाके में दहशत

35 वर्षीय दीपा देवी मंगलवार शाम घर के पास गली से गुजर रही थी. इसी दौरान सांड ने उन पर हमला बोल दिया. वहीं, घायल दीपा देवी की इलाज के दौरान मौत हो गई. महिला के 4 बच्चे हैं. ऐसे में परिजनों ने जानवरों के आतंक से निजात दिलाने और आर्थिक मुआवजा देने की मांग की है.

8- यूपी में योगी ने की सख्ती तो नशे के सौदागरों ने उत्तराखंड को बनाया टारगेट, स्मैक तस्कर गिरफ्तार

हरिद्वार में यूपी के रहने वाले एक स्मैक तस्कर को गिरफ्तार किया गया है. तस्कर से पास से 6.20 ग्राम स्मैक बरामद की गई है. तस्कर ने बताया कि वो यूपी में पुलिस की सख्ती के बाद उत्तराखंड में स्मैक की सप्लाई कर रहा था.

9- पीपीपी मोड के पौड़ी जिला अस्पताल से 3 महिला उपनल कर्मचारियों की सेवा समाप्त

पौड़ी के पीपीपी मोड के जिला अस्पताल से 3 महिला उपनल कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी गई है. तीनों को साल 2007 से जिला अस्पताल में सैनिक कल्याण बोर्ड पौड़ी के माध्यम से सैनिक आश्रित विधवाओं के रूप में तैनात किया गया था. तीनों कर्मचारियों ने स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन से उनकी सेवा फिर से बहाल करने की गुहार लगाई है.

10- बुरांश के फूलों ने महिलाओं को बनाया आत्मनिर्भर, जूस को बनाया आजीविका का आधार

विकासनगर में बुरांश के फूलों से महिलाएं जूस तैयार कर रही हैं. इससे उन्हें रोजगार मिल रहा है. यहां तैयार होने वाले जूस की डिमांड बढ़ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details