उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @3PM

हरिद्वार दौरे पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, दक्षिण-एशियाई देश शांति व सुलह संस्थान का किया उद्घाटन.आज होगा मां पूर्णागिरी मेले का आगाज, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत करेंगे शुभारंभ. जब कार्यवाहक CM पुष्कर सिंह धामी ने छेड़ा सुरों का राग, लोग थिरकने पर हुए मजबूर. पढ़िए 3 बजे तक की 10 बड़ी खबर.

By

Published : Mar 19, 2022, 3:00 PM IST

uttarakhand top ten news
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1- हरिद्वार दौरे पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, दक्षिण-एशियाई देश शांति व सुलह संस्थान का किया उद्घाटन

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू अपने एक दिवसीय दौरे पर हरिद्वार पहुंचे हैं. उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने गायत्री तीर्थ शांतिकुंज में दक्षिण एशियाई देश शांति एवं सुलह संस्थान का उद्घाटन किया.

2- आज होगा मां पूर्णागिरी मेले का आगाज, कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत करेंगे शुभारंभ

टनकपुर में आज से ऐतिहासिक पूर्णागिरि मेले का आगाज होने जा रहा है. आज 3 बजे ठुलीगाड़ में कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत विधिवत पूजा अर्चना कर मेले का शुभारंभ करेंगे. मां पूर्णागिरी मेला 19 मार्च से 15 जून तक चलेगा.

3- जब कार्यवाहक CM पुष्कर सिंह धामी ने छेड़ा सुरों का राग, लोग थिरकने पर हुए मजबूर

होली कार्यक्रम में कार्यवाहक सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सुरों का राग छेड़ा. पुष्कर सिंह धामी ने फेमस सॉन्ग बेड़ु पाको बारो मासा गीत जैसे ही गाना शुरू किया, लोग देखते रह गए. साथ ही धामी को गाता देख लोग उनका साथ देते दिखाई दिए.

4- पैठाणी हादसे में पुलिस ने चालक को किया गिरफ्तार, मृतक के परिजनों की तहरीर पर की कार्रवाई

होल्यारों से भरे वाहन के दुर्घटनागस्त होने के बाद चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है.मृतक रोहित के पिता शेर सिंह ने नामजद तहरीर देकर वाहन चालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

5- होली खेलकर नहाने गए दो युवक भागीरथी नदी में डूबे, दोनों के शव बरामद

होली के दिन उत्तरकाशी जनपद में दो अलग-अलग जगहों पर दो युवक नदी में डूब गए. बताया जा रहा है कि युवक होली खेलने के बाद नदी में नहाने गए थे. इसी दौरान वे नदी के तेज बहाव में बह गए. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस, आइटीबीपी और एसडीआरएफ की टीम ने नदी में रेस्क्यू अभियान चलाया.

6- पौड़ी में होली की रात 7 दुकानों में चोरी, दुकानदारों ने की कार्रवाई की मांग

पौड़ी में नए बस स्टेशन में होली की रात 7 दुकानों में चोरों ने हाथ साफ किया. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. शिकायत मिलने के बाद पुलिस चोरों की तलाश में जुट गई है.

7- रुद्रपुर में दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर हुआ राख

रुद्रपुर के पंतनगर स्थित केबी स्टूडियो में अज्ञात कारणों से आग लग गई. मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बमुश्किल आग पर काबू पाया.दुकान मालिक निखिल गुप्ता ने बताया कि आग लगने से लगभग 14 से 15 लाख का नुकसान हुआ है.

8- चमोली के गोपीनाथ मंदिर में उड़ा अबीर गुलाल, होली के गीतों पर झूम उठे लोग

चमोली के जिला मुख्यालय गोपेश्वर में गोपीनाथ मंदिर परिसर में बीते सालों के भांति होल्यारों ने होली मनाई, वहीं गोपेश्वर पुलिस मैदान में पुलिसकर्मियों ने भी एक-दूसरे को रंग लगाकर होली की शुभकामनाएं दी.

9- पेट्रोल महंगा हुआ तो इस शख्स ने शुरू की घोड़े की सवारी, फिर बने शहर के सेलिब्रिटी

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों से परेशान लोग खर्च कम करने के लिए नया जुगाड़ ढूंढ रहे हैं. महाराष्ट्र के औरंगाबाद निवासी एक शख्स ने तो अपनी बाइक गैरेज में खड़ी कर दी और उसकी जगह पर घोड़े की सवारी करने लगे. अब हालत यह हो गई कि युसूफ औरंगाबाद शहर में नामचीन हो गए हैं.

10- Uttarakhand Weather: प्रदेश में बरस सकते हैं बदरा, अलर्ट जारी

उत्तराखंड में पल-पल मौसम का मिजाज बदल रहा है. देहरादून मौसम विज्ञान केंद्र ने आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं गरज के साथ बारिश होने की संभावना जताई है. इसके अलावा मौसम विभाग के मुताबिक आज मौसम शुष्क बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details