उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 8, 2021, 12:59 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

खेल महाकुंभ 2021: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ, खेलों को बढ़ावा देने की कही बात. रेस्क्यू सेंटर में कर्मचारियों की चहेती बनी बाघिन 'शिखा', हर साल मनाया जाता है जन्मदिन. VRS लेकर सियासत में किस्मत आजमाएंगे सनातन सोनकर, हरीश रावत करवाएंगे पार्टी में शामिल. जसपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा पशु तस्कर, भेजा जेल. अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो डंपर किए सीज. आगे पढ़ें दोपहर 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-खेल महाकुंभ 2021: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने किया शुभारंभ, खेलों को बढ़ावा देने की कही बात

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ-2021 का शुभारंभ किया. कार्यक्रम में खेल मंत्री अरविंद पांडे मौजूद है. इस दौरान सीएम धामी ने हर क्षेत्र में खिलाड़ियों को बढ़ावा देने की बात कही.

2-रेस्क्यू सेंटर में कर्मचारियों की चहेती बनी बाघिन 'शिखा', हर साल मनाया जाता है जन्मदिन

रानीबाग रेस्क्यू सेंटर की बाघिन 'शिखा' कर्मचारियों की दुलारी बनी है. पिछले 3 साल से रेस्क्यू सेंटर में रह रही बाघिन की देखभाल कर्मचारियों द्वारा की जा रही है. यहां तक कि हर साल 'शिखा' का जन्मदिन भी मनाया जाता है.

3-VRS लेकर सियासत में किस्मत आजमाएंगे सनातन सोनकर, हरीश रावत करवाएंगे पार्टी में शामिल

हाल ही में वन विभाग से वीआरएस लेने वाले रिटायर्ड आईएफएस अधिकारी सनातन सोनकर (Retired IFS officer Sanatan Sonkar) ने कांग्रेस में शामिल होने का फैसला ले लिया है.खबर है कि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत 11 दिसंबर को सनातन सोनकर को पार्टी में शामिल करवाएंगे.

4-जसपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा पशु तस्कर, भेजा जेल

जसपुर पुलिस ने पशु तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में गोमांस बरामद किया है. पुलिस के आरोपी को जेल भेज दिया है.

5-देहरादून में उप निरीक्षकों को किया गया इधर-उधर, यहां देखें लिस्ट

एसएसपी जन्मेजय खंडूड़ी (Dehradun SSP Janmejay Khanduri) ने लंबे समय से एक ही थानों में जमे कई उप निरीक्षकों के ट्रांसफर किये गये हैं. इस फेरबदल से विभागीय गलियारे में हलचल बढ़ गई है.

6-2022 फतह के लिए कांग्रेस करेगी आउटरीच सम्मेलन का आयोजन, 12 दिसंबर को रानीपुर से होगा शुरू

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए हरिद्वार की रानीपुर विधानसभा में 12 दिसंबर को कांग्रेस आउटरीच सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है. इस आउटरीच सम्मेलन में कांग्रेस प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारी मौजूद रहेंगे.

7-अवैध खनन के खिलाफ वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, दो डंपर किए सीज

तराई पूर्वी वन प्रभाग की गौला रेंज की टीम ने अवैध रूप से उपखनिज (Forest Department take action against illegal mining) ले जा रहे दो डंपरों को सीज किया. विभागीय अधिकारियों का कहना है कि उप खनिज को कहां बेचा जा रहा था इसकी भी जांच की जा रही है. उन्होंने बताया कि नदियों में उप खनिज का कार्य शुरू हो जाने के बाद कुछ लोग अवैध खनन कर रहे हैं.

8-जान हथेली पर रखकर पढ़ने को मजबूर बच्चे, हादसे को दावत दे रहा स्कूल

जूनियर हाईस्कूल (doiwala Majri Grant School in bad Condition) का जर्जर भवन हादसे को दावत दे रहा है. जिस कारण बच्चों को खुले आसमान के नीचे पढ़ाई करनी पड़ रही है.

9-साइबेरियन 'मेहमानों' ने सात समंदर पार से आकर डाला डेरा, सुरक्षा के लिए मुस्तैद वन महकमा

साइबेरियन पक्षियों को उत्तराखंड की आवोहवा भा रही है. सर्दी शुरू होते ही कई प्रजाति के प्रवासी पक्षी यहां पहुंच गए हैं. जिनकी सुरक्षा के लिए वन विभाग (khatima forest department alert) ने कमर कस ली है.

10-स्टोन क्रशर के विरोध में खनन वाहन स्वामी मुखर, भाड़ा कम देने का लगाया आरोप

हल्द्वानी में गौला नदी (Gaula River haldwani) के खनन वाहन स्वामियों ने भाड़ा कम देने के विरोध में स्टोन क्रशर संचालकों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. इस दौरान खनन वाहन स्वामियों ने स्टोन क्रशर स्वामियों पर उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details