उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 28, 2021, 12:59 PM IST

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @1PM

पतंजलि विवि का दीक्षांत समारोह: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे हरिद्वार, राज्यपाल और सीएम ने किया स्वागत. शीतकालीन सत्र में बदलाव पर बोले हरीश रावत, भराड़ीसैंण में सरकार को लगती है ठंड. IAS दीपक रावत की जल्द होगी पिटकुल से भी छुट्टी, सोशल मीडिया पर भी पकड़ हुई फीकी. डोईवाला के रानीपोखरी में विधि विश्वविद्यालय की होगी स्थापना, लोगों ने जताया आभार. आगे पढ़ें 1 बजे की 10 बड़ी खबरें...

top ten
top ten

1-पतंजलि विवि का दीक्षांत समारोह: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पहुंचे हरिद्वार, राज्यपाल और सीएम ने किया स्वागत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) आज से दो दिवसीय दौरे पर हरिद्वार पहुंच चुके हैं. पतंजलि विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह शुरू हो गया है.जिसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, सीएम पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल पहुंच चुके हैं.

2-शीतकालीन सत्र में बदलाव पर बोले हरीश रावत, भराड़ीसैंण में सरकार को लगती है ठंड

उत्तराखंड विधानसभा के शीतकालीन सत्र में हुए बदलाव के बाद विपक्ष धामी सरकार पर हावी होता दिख रहा है. उत्तराखंड के वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा है कि धामी सरकार भराड़ीसैंण में सत्र करानी ही नहीं चाहती है.

3-IAS दीपक रावत की जल्द होगी पिटकुल से भी छुट्टी, सोशल मीडिया पर भी पकड़ हुई फीकी

उत्तराखंड ही नहीं देश भर में सोशल मीडिया पर अपने वीडियो को लेकर जाने जाने वाले IAS दीपक रावत इन दिनों सुर्खियों से कुछ दूर हैं. एक तरफ महत्वपूर्ण विभागों को उनसे लेकर उनका कद कम किया जा रहा है. तो वहीं, दूसरी तरफ सोशल मीडिया को लेकर उनकी पकड़ भी कुछ ढीली पड़ती दिख रही है.

4-डोईवाला के रानीपोखरी में विधि विश्वविद्यालय की होगी स्थापना, लोगों ने जताया आभार

डोईवाला के रानीपोखरी में 10 एकड़ जमीन पर राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय (National Law University) के मुख्यालय की स्थापना होने जा रही है. इसके जल्द निर्माण के लिए अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने एक पत्र उच्च शिक्षा निदेशालय हल्द्वानी को लिखा है.

5-बैकों का निजीकरण आजादी से पहले के दौर में पहुंचाएगा, लोन लेने को तैयार नहीं लोगः SBISA सचिव

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ एसोसिएशन (SBISA) मुख्य सचिव संजीव के. बंदलिश ने बैकों के निजीकरण के नुकसान गिनाए. साथ ही कहा कि बैकों का निजीकरण हमें आजादी से पहले के दौर में ले जाएगी. जानिए इसके अलावा क्या-क्या कहा...

6-थाना- कोतवाली में खड़े वाहनों को नीलामी का इंतजार, 1 दिसंबर से चलाया जाएगा अभियान

राज्य के थाना और कोतवाली परिसरों में लंबे समय से खड़े वाहनों की जल्द नीलामी कार्रवाई शुरू होने जा रही है. डीजीपी अशोक कुमार के निर्देश पर आगामी 1 दिसंबर से 31 दिसंबर 2021 तक प्रदेश के थाना-कोतवाली में लावारिश पड़े वाहनों के नीलामी व सुपुर्दगी की जाएगी.

7-दिल्ली में BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिले सीएम धामी, पीएम के उत्तराखंड दौरे को लेकर हुई चर्चा

उत्तराखंड विधान सभा चुनाव 2022 को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी कमर कस रहे हैं. इसी सिलसिले में भारतीय जनता पार्टी भी चुनाव तैयारियों में जुट गई है. जानकारी के मुताबिक, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से उनके आवास पर सीएम धामी ने मुलाकात की है.

8-अभिनेता रजा मुराद को भाया जिम कॉर्बेट पार्क, कहा-बार-बार आने का करता है मन

रामनगर पहुंचे बॉलीवुड अभिनेता रजा मुराद (famous actor Raza Murad) को प्रसिद्ध जिम कॉर्बेट पार्क बहुत पसंद आया. उन्होंने कहा कि वो फिल्म निर्माताओं से भी उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग करने को कहेंगे.

9-रुद्रप्रयाग में चक्रव्यूह मंचन देखने उमड़ा जन सैलाब, षड़यंत्र देख दुखी हुई लोग

रुद्रप्रयाग के नारी गांव में पांडव नृत्य कार्यक्रम में चक्रव्यूह का मंचन किया गया. जिससे देखने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे.

10-कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने द्वारीखाल में किया ब्लॉक भवन का लोकार्पण

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (cabinet minister satpal maharaj) ने द्वारीखाल ब्लॉक मुख्यालय में नवनिर्मित सभागार भवन का लोकार्पण किया. यह सभागार भवन 1 करोड़ 50 लाख की लागत से बना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details