उत्तराखंड

uttarakhand

देहरादून में Run For Unity मैराथन के लिए जल्दी करें रजिस्ट्रेशन, 27 अक्टूबर अंतिम तारीख

By

Published : Oct 22, 2022, 8:00 PM IST

उत्तराखंड पुलिस सरदार वल्लभ भाई पटेल की जंयती पर देहरादून में रन फॉर यूनिटी का आयोजन करने जा रही है. रन फॉर यूनिटी का आयोजन 30 अक्टूबर को किया जाएगा. मैराथन में अबतक कुल 12 हजार लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लिया है.

Etv Bharat
देहरादून में Run For Unity मैराथन के लिए जल्दी करें रजिस्ट्रेशन

देहरादून: देश को एकता के सूत्र में पिरोने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल (Sardar Vallabh Bhai Patel) के ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ के सपने को साकार करने की प्रतिबद्धता को लेकर उत्तराखंड पुलिस राष्ट्रीय एकता दिवस पर देहरादून मैराथन का आयोजन (Dehradun Marathon organized on National Unity Day) करेगी. वहीं, 27 अक्टूबर तक आप इस मैराथन में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेश कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के 2025 तक ड्रग्स फ्री देवभूमि (Drugs Free Devbhoomi) के विजन के तहत देहरादून मैराथन 2022, Run Against Drugs एवं Run For Unity के संदेश के साथ आयोजित की जा रही है. उत्तराखंड पुलिस देहरादून मैराथन के तीन संस्करणों का सफलतापूर्वक आयोजन कर चुकी है. 30 अक्टूबर को आयोजित की जा रही हंस फाउंडेशन देहरादून मैराथन में अबतक कुल 12 हजार लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर लिया है.

पढ़ें-द्रोण सागर में भव्य दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन, CM धामी ने की शिरकत

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 27 अक्टूबर है. मैराथन में प्रतिभाग करने वाले प्रतिभागियों को दिनांक 28 व 29 अक्टूबर 2022 को पुलिस लाइन रेसकोर्स देहरादून में BIB नंबर वितरित किये जायेंगे. वहीं, उत्तराखंड पुलिस 'रन फॉर यूनिटी' के तहत देहरादून में आयोजित कराएगी मैराथन में 21 किलोमीटर और 10 किलोमीटर की दौड़ कराई जाएगी. जिसमें विजेता प्रतिभागियों को ₹10 लाख रुपये के पुरस्कार वितरित किये जाएंगे.

मैराथन के लिए आयु वर्ग के हिसाब से 3 category होंगी

  • जूनियर कैटेगरी 16 से 20 वर्ष आयु
  • ओपन कैटेगरी 20 से 45 वर्ष आयु
  • मास्टर कैटेगरी 45 वर्ष से अधिक आयु

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए http://ukpolicemarathon2022.in/dehradun-police-marathon-registration और https://play.google.com/store/apps/detailsid=com.dehradun.policemarathon पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा. डीजीपी अशोक कुमार ने उत्तराखंड के युवाओं को नशे के खिलाफ एकजुट और देश को एकता के सूत्र में पिरोने के लिए देहरादून मैराथन 2022 में प्रतिभाग करने की अपील की है. उन्होंने कहा देहरादून मैराथन 2016 से आयोजित की जा रही है, लेकिन कोरोना काल में दो साल देहरादून मैराथन नहीं हो पाई. मैराथन में 20 हजार से अधिक लोगों ने प्रतिभाग किया है. विदेशों से भी आये लोगों ने देहरादून मैराथन में प्रतिभाग किया है. इस मैराथन में भाग लेने के लिए किसी से भी रजिस्ट्रेशन फीस नहीं ली जाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details