उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में 31 मार्च तक लॉकडाउन, इमरजेंसी सेवाएं रहेंगी चालू

By

Published : Mar 22, 2020, 4:04 PM IST

कोरोना के बढ़ते खतरा को देखते हुए उत्तराखंड में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. राज्य में परिवहन सेवा भी 31 मार्च तक बंद रहेगी. राशन, दवाओं की दुकान जनता के लिए खुली रहेंगी.

uttarakhand lockdown
उत्तराखंड 31 मार्च तक लॉकडाउन

देहरादून: कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए केंद्र और राज्य सरकारें अभूतपूर्व कदम उठा रही है. देशभर के 75 जिलों को एहतियातन लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं, उत्तराखंड सरकार ने 31 मार्च तक के लिए प्रदेश को लॉकडाउन कर दिया है. उत्तराखंड में लॉकडाउन की स्थिति में सभी व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे. राज्य में सभी परिवहन सेवा भी 31 मार्च तक बंद रहेगी. जनता की जरुरतों को देखते हुए राशन की दुकानें, मेडिकल स्टोर्स और अन्य जरूरी सेवाएं उपलब्ध रहेंगी.

ये भी पढ़ें:उत्तराखंड में सभी जिलों में दिखा 'जनता कर्फ्यू' का व्यापक असर

उत्तराखंड में जनता कर्फ्यू का व्यापक असर देखने को मिला है. जिसके बाद त्रिवेंद्र सरकार ने जनता कर्फ्यू को आगे बढ़ाते हुए 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन कर दिया है. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह, स्वास्थ्य सचिव नितेश झा, सचिव अमित नेगी और डीजीपी अनिल रतूड़ी के साथ अहम बैठक. इस दौरान सीएम ने अधिकारियों के साथ लॉकडाइन की स्थिति पर बातचीत की, जिसके बाद सीएम रावत ने कोरोना के बढ़ते खतरा को देखते हुए उत्तराखंड में लॉकडाउन का ऐलान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details