उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

छात्र संघ चुनाव लड़ेगा उत्तराखंड क्रांति दल, सभी कॉलेजों में उतारेगा प्रत्याशी

उत्तराखंड क्रांति दल कॉलेज के छात्रों को अपनी विचारधारा से जोड़ेगा. इसके लिए संगठन ने अपनी छात्र इकाई यूएसएफ (उत्तराखंड स्टूडेंट फेडरेशन) को मजबूत करना शुरू कर दिया है.

By

Published : Jul 24, 2019, 7:08 AM IST

उत्तराखंड क्रांति


देहरादूनः उत्तराखंड क्रांति दल कॉलेज के छात्रों को अपनी विचारधारा से जोड़ेगा. इसके लिए संगठन ने अपनी छात्र इकाई यूएसएफ (उत्तराखंड स्टूडेंट फेडरेशन) को मजबूत करना शुरू कर दिया है. अब यूएसएफ छात्रसंघ चुनाव में देहरादून के डीबीएस कॉलेज, डीएवी कॉलेज, एमकेपी कॉलेज समेत एसजीआरआर में अपने प्रत्याशी उतारेगी.

छात्र संघ चुनाव लड़ेगा यूकेडी.
बताया जा रहा है कि यूकेडी ने जनसमस्याओं के निवारण के लिए महानगरस्तर पर समस्या निवारण प्रकोष्ठ का गठन किया है. जिसके तहत जनता की विभिन्न समस्याओं को हल निकाला जाएगा. प्रत्येक दिन सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे तक यूकेडी के पदाधिकारी जनसमस्याओं को सुनेंगे.
यूकेडी की महानगर कार्यकारिणी
उपाध्यक्ष-संजय नौटियाल.
महामंत्री-लक्ष्मीकांत भट्ट.
संगठन मंत्री-अनीश सकलानी.
प्रचार सचिव-रमेश मिश्रा.
महानगर कार्यकारिणी सदस्य-अमित सकलानी, रमेश नेगी, सीपी बहुगुणा, पंकज उनियाल, अनिल बिष्ट रमेश सकलानी ओमप्रकाश कंसवाल.
विधि प्रकोष्ठ- एडवोकेट संजय मिश्रा, अमरदीप शर्मा, अमरदीप विश्वकर्मा, मातबर बिष्ट, सीपी बहुगुणा.

इस संबंध में यूकेडी के महानगर अध्यक्ष सुशील ध्यानी ने बताया कि महानगर इकाई के अंतर्गत 100 वार्डों में संगठन को मजबूत करने की दिशा में कार्यकारिणी गठित की गई है. यूकेडी वार्डों में 3 माह में बूथ स्तर पर पहुंचने का प्रयास करेगी. भविष्य मे यूकेडी अपनी छात्र इकाई उत्तराखंड स्टूडेंट फेडरेशन के माध्यम से देहरादून के सभी महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव में प्रत्याशियों को खड़ा करेगी.

यह भी पढ़ेंःसंसद में अनिल बलूनी ने नेशनल पार्क और सेंचुरी में बसे गांवों के विस्थापन का उठाया मुद्दा

यूकेडी द्वारा महानगर स्तर पर एक शिकायत निवारण प्रकोष्ठ की भी शुरुआत की गई है. जिसमें जनता से जुड़ी कई समस्याओं का हल करने का प्रयास किया जाएगा. जिसमें बिजली, पानी साफ-सफाई, स्वास्थ्य, विशेषकर छात्रवृत्ति पेंशन की समस्या आदि प्रमुख है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details