उत्तराखंड

uttarakhand

स्वास्थ्य विभाग ने प्रस्तावित परीक्षाओं का टाइम टेबल किया तैयार, 1383 पदों पर होंगी भर्तियां

By

Published : Apr 20, 2022, 7:26 AM IST

स्वास्थ्य विभाग की परीक्षाओं की प्रस्तावित समय सारिणी तैयार कर ली है. जिसमें 1383 पदों पर नर्सों की भर्तियां होंगी.

uttarakhand-health-department-has-prepared-the-time-table-for-the-proposed-examinations
स्वास्थ्य विभाग ने प्रस्तावित परीक्षाओं का टाईम टेबल किया तैयार

देहरादून: प्रदेश में नई सरकार आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में युवक-युवतियों के लिए रोजगार का पिटारा खोल दिया गया है. उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की ओर से स्वास्थ्य विभाग के विभिन्न पदों के लिए विज्ञापन जारी और परीक्षाओं के लिए प्रस्तावित समय सारिणी तैयार कर दी गई है. हालांकि, इस समय सारिणी में विशेष परिस्थितियों में बदलाव हो सकता है. इच्छुक अभ्यर्थी बोर्ड की वेबसाइट www. ukmssb.org पर जाकर इसकी जानकारी ले सकते हैं. बोर्ड की ओर से जारी समय सारिणी में 1383 नर्सों के पद और 824 महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की वैकेंसी निकाली गई हैं.

उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड की प्रस्तावित इस वर्ष 2022 की समय सारिणी के अनुसार चिकित्साधिकारी(आयुर्वेद) के एक पद के लिए प्रारम्भिक लिखित परीक्षा मई माह में होगी. जिसका साक्षात्कार जून-जुलाई माह में होगा. वहीं चिकित्साधिकारी (यूनानी) व चिकित्साधिकारी (योग एवं प्राकृति चिकित्सा) और प्रबंधक स्टेट फार्मेसी परीक्षा 2022 के लिए साक्षात्कार जून-जुलाई माह में प्रस्तावित हैं. इसके साथ ही स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) के 824 पदों के लिए वर्षवार मैरिट के आधार पर चयन के लिए जुलाई-अगस्त माह में अभिलेखों का सत्यापन होगा. साथ ही असिस्टेंट प्रोफेसर के 339 पदों के लिए साक्षात्कार सितंबर-अक्टूबर माह में प्रस्तावित हैं.

पढ़ें-हरीश रावत अब मार्गदर्शन करें, सक्रिय राजनीति छोड़ें- मदन कौशिक

इसके साथ ही चिकित्साधिकारी होम्योपैथिक के 23 पदों के लिए विज्ञापन मई माह में प्रकाशित होगा. सितंबर-अक्टूबर माह में इसके लिए साक्षात्कार होगा. साथ ही चिकित्सा अधिकारी श्रम विभाग के लिए विज्ञापन जून 2022 व साक्षात्कार अक्टूबर-नवंबर माह में प्रस्तावित हैं. वहीं राज्य के मेडिकल कॉलेज और स्टेट कैंसर हल्द्वानी के लिए 1383 नर्सों के पदों के लिए विज्ञापन अप्रैल माह में प्रकाशित होगा. सितंबर माह में लिखित परीक्षा प्रस्तावित है. वहीं, एक्सरे टेक्नीशियन के लिए विज्ञापन जुलाई 2022 में और लिखित परीक्षा नवंबर-दिसंबर माह में प्रस्तावित है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details