उत्तराखंड

uttarakhand

कमलेश भट्ट के परिवार को मिला उत्तराखंड सरकार का साथ, ऋषिकेश में होगा अंतिम संस्कार

By

Published : Apr 26, 2020, 10:49 PM IST

Updated : Apr 27, 2020, 10:04 AM IST

उत्तराखंड सरकार के प्रयासों के बाद कमलेश भट्ट का शव जल्द ही लाया जाएगा. मृतक कमलेश भट्ट के शव को लेने के लिए देहरादून से एम्बुलेंस दिल्ली के लिए रवाना हो गई. सोमवार को ऋषिकेश स्थित पूर्णानंद घाट पर अंतिम संस्कार होगा.

uttarakhand
एंबुलेंस

देहरादून: उत्तराखंड के लाल कमलेश भट्ट का शव अब जल्द ही देवभूमि पहुंचेगा. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के प्रयासों के बाद मृतक कमलेश के परिजन दिल्ली एयरपोर्ट से उसके पार्थिव शरीर को ऋषिकेश ला रहे हैं.

कमलेश भट्ट के परिवार की आर्थिक स्थिति और उनकी मांग को मानते हुये राज्य सरकार ने देहरादून से दिल्ली के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था की. आज ऋषिकेश स्थित पूर्णानंद घाट पर कमलेश का अंतिम संस्कार होगा.

पढ़ें-कमलेश भट्ट के भाई ने जताया ईटीवी भारत का आभार, कहा- केंद्र से देर से आया फैसला पर दुरुस्त

दरअसल, कमलेश के परिजनों ने राज्य सरकार से कमलेश के शव को दिल्ली एयरपोर्ट से उत्तराखंड लाने के लिए व्यवस्था करने की मांग की थी. जिसे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गंभीरता से लेते हुए फौरन सभी व्यवस्थाओं को करने के आदेश दिए. एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है, साथ ही परिजनों को भरोसा दिलाया गया है कि उनकी मदद के लिये तमाम वैकल्पिक व्यवस्थाएं की जाएंगी.

गौर हो कि इससे पहले 23 अप्रैल को ही कमलेश का शव भारत पहुंच गया था लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी ने गृह मंत्रालय के सर्कुलर के कारण कमलेश का शव रिसीव नहीं किया, इस वजह से शव अबु धाबी लौट गया था. अबु धाबी में समाजसेवी रोशन रतूड़ी ने कमलेश के शव को रिसीव करने के बाद अस्पताल के मोर्चरी में रखवा दिया था.

उधर, कमलेश के मामा मनीष उनियाल और चचेरा भाई विमलेश शव को दोबारा भारत लाने के लिए शनिवार को दिनभर परेशान रहे. ईटीवी भारत के प्रयासों के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक नोटिफिकेशन जारी करना पड़ा और कमलेश का शव दोबारा भारत आने का रास्ता साफ हुआ.

Last Updated : Apr 27, 2020, 10:04 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details