उत्तराखंड

uttarakhand

LOCKDOWN में शराब की अवैध सप्लाई पर नाराज हुए आबकारी आयुक्त, चेतावनी पत्र जारी कर मांगा जवाब

By

Published : Apr 29, 2020, 11:03 PM IST

लॉकडाउन के बीच विदेशी शराब की दुकानों में अवैध रूप से शराब की सप्लाई का मामला गरमाया हुआ है. रुड़की में 25 अप्रैल को 150 से ज्यादा शराब की पेटियां पकड़े जाने के बाद अब आबकारी कमिश्नर ने जिम्मेदार अधिकारियों से जवाब तलब किया है.

dehradun
dehradun

देहरादून: उत्तराखंड आबकारी आयुक्त ने लॉकडाउन में शराब की दुकानों से अवैध सप्लाई को लेकर सख्त रुख अपनाया है. आबकारी विभाग पर उठ रहे सवालों के बीच आबकारी कमिश्नर ने रुड़की इंस्पेक्टर और जिला आबकारी अधिकारी से जवाब तलब किया है.

दरअसल, 25 अप्रैल को रुड़की में विदेशी शराब की दुकान से शराब की पेटियां सप्लाई होने के दौरान स्थानीय पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर 168 पेटियां पकड़ी थी. जिसको गंभीरता से लेते हुए आबकारी विभाग ने रुड़की इंस्पेक्टर और जिला आबकारी अधिकारी से जवाब तलब किया है.

चेतावनी पत्र

यही नहीं आबकारी विभाग ने एक आदेश जारी करते हुए साफ किया है कि रुड़की में शराब की अवैध सप्लाई के मामले में आबकारी निरीक्षक की भूमिका संदिग्ध है. इसी के साथ ही प्रदेशभर के तमाम आबकारी विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश देते हुए कोई भी कोताही बरते जाने पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई है.

पढ़े: स्वास्थ्य सेवा में राज्य की ऊंची छलांग, CM ने शुरू की टेली-मेडिसिन और ई-हॉस्पिटल सेवा

पत्र में लिखा गया है कि प्रदेश में कहीं से भी शराब की अवैध सप्लाई की जानकारी मिलती है और उसमें कोई भी आबकारी अधिकारी संलिप्त पाया जाता है तो ऐसे अधिकारियों खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details