उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मार्च में होगा एडवेंचर समिट, कई देशों के राजदूत होंगे शामिल

मार्च महीने में उत्तराखंड में तीन बड़े इवेंट होने जा रहे हैं. प्रदेश में पर्यटन, योग और वैलनेस को लेकर राज्य सरकार एडवेंचर समिट करने जा रही है. इसके लिए कई देशों के राजदूतों को आमंत्रण भेजा गया है.

By

Published : Feb 4, 2020, 10:50 PM IST

dehradun
उत्पल कुमार सिंह

देहरादून:उत्तराखंड में आने वाले अगले महीने में तीन बड़े इवेंट राज्य सरकार करने जा रही है. साहसिक पर्यटन, योग और वैलनेस को प्रदेश में एक नया आयाम देने के लिए राज्य सरकार ये आयोजन करने जा रही है. मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि एडवेंचर समिट रामनगर में आयोजित किया जाएगा. जिसमें अंतरराष्ट्रीय स्तर की कंपनियों के साथ कई देशों के राजदूतों को आमंत्रण भेजा गया है.

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में साहसिक पर्यटन को लेकर अपार संभावनाएं हैं. जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत द्वारा एडवेंचर समिट प्रस्तावित किया गया है. मार्च महीने में उत्तराखंड के रामनगर में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त एडवेंचर से जुड़ी कंपनियां इस समिट में भाग लेंगी. कई देश जहां से उत्तराखंड में सबसे ज्यादा टूरिस्ट आते हैं, उनके राजदूतों को भी आमंत्रित किया गया है.

मार्च में होगा एडवेंचर समिट

ये भी पढ़े: जिला विकास प्राधिकरण हटाने की मांग को लेकर यूकेडी ने किया डीएम कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

ऋषिकेश और हरिद्वार के पूर्व में हुए आयोजन से व्यापक और बेहतर स्वरूप देते हुए इस बार योग महोत्सव का आयोजन किया जाएगा. ऋषिकेश योग की जन्मभूमि है और इस बार योग महोत्सव में पहले से ज्यादा बड़ा और भव्य आयोजन प्रदेश सरकार करने जा रही है. वहीं वैलनेस समिट को लेकर भी तैयारियां अपने चरम पर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details