उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

केंद्रीय रेल राज्य मंत्री ने CM धामी से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

केंद्रीय राज्य मंत्री दर्शना जरदोश ने आज सीएम धामी से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं के बीच ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन को लेकर भी बातचीत हुई.

By

Published : Sep 25, 2021, 10:47 PM IST

union-minister-of-state-darshana-jardosh-met-cm-dhami
केंद्रीय राज्य मंत्री दर्शना जरदोष ने CM धामी से की मुलाकात

देहरादून: केंद्रीय रेल एवं टेक्सटाइल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश देहरादून दौरे पर हैं. आज उन्होंने मुख्यमंत्री आवास में सीएम पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की. इस दौरान राज्य में रेल परियोजनाओं के विकास, संचालन एवं आवश्यक अवस्थापना सुविधाओं के संबंध में विचार विमर्श किया.

इस दौरान सामरिक उद्देश्य और सीमांत जिलों के विकास की आवश्यकता को देखते हुए टनकपुर-बागेश्वर रेलवे लाइन का नैरोगेज के बजाय ब्राडगेज लाइन के सर्वे पर चर्चा हुई. मुख्यमंत्री ने इसके अंतिम लोकेशन सर्वे की स्वीकृति के साथ ही ऋषिकेश-उत्तरकाशी रेल लाइन निर्माण की स्वीकृति को लेकर भी केंद्रीय रेल एवं टेक्सटाइल राज्य मंत्री दर्शना जरदोश से अनुरोध किया.

पढ़ें-उपनल कर्मियों की हरक सिंह ने फिर उठाई आवाज, कैबिनेट बैठक में गहमागहमी

गौरतलब है कि उत्तराखंड के कई सीमांत जनपद सामरिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण हैं. तेज बरसात और भूस्खलन के कारण इनमें से कई स्थानों का संपर्क देश के अन्य हिस्सों से कट जाता है. ऐसे में यहां रेल मार्ग स्थापित करने की मांग उठती रही है. जिसे सीएम धामी ने केंद्रीय रेल राज्य मंत्री के सामने रखा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details