उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Feb 18, 2020, 7:13 PM IST

ETV Bharat / state

बेरोजगार युवाओं का डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन, वन विभाग की भर्ती परीक्षा से जुड़ा मामला

16 फरवरी को हुई वन आरक्षी चयन परीक्षा में धांधली का आरोप लगाते हुए उत्तराखंड बेरोजगार संघ के युवाओं ने जिलाधिकारी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया.

etv bharat
वन विभाग की भर्ती परीक्षा में लगाया धांधली का आरोप

देहरादून: प्रदेश में 16 फरवरी को हुई वन आरक्षी चयन परीक्षा की उत्तर पुस्तिका और प्रश्न पत्र की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसके चलते प्रदेश के अभ्यर्थियों ने परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर परीक्षा निरस्त करने की मांग की है. इस संबंध में मंगलवार को उत्तराखंड बेरोजगार संघ के कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन कर डीएम को ज्ञापन सौंपा.

वन विभाग की भर्ती परीक्षा में लगाया धांधली का आरोप

वहीं, उत्तराखंड बेरोजगार संघ के युवाओं ने चेतावनी दी है. उनका कहना है कि अगर परीक्षा को निरस्त नहीं कराया गया तो वे सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करेंगे. जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की ही होगी.

उत्तराखंड बेरोजगार संघ से जुड़े युवाओं का आरोप है कि परीक्षा की उत्तर पुस्तिका की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई है. इससे धांधली का साफ अंदेशा पता चलता है. वे आगे कहते हैं कि कुछ स्थानों पर कोचिंग संस्थानों द्वारा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस के जरिए उन प्रश्नों के उत्तर बताए गए हैं. इस तरह से युवा बेरोजगार अपने आप को ठगा महसूस कर रहे हैं. उन्होंने मांग की कि परीक्षा में हुई धांधली की उचित जांच करवाई जाए.

ये भी पढ़ें:20 तक चाहते हैं 20 प्रतिशत की छूट तो जल्दी जमा करें हाउस टैक्स

वहीं उत्तराखंड बेरोजगार संघ के महासचिव सज्जू आर्य का कहना है कि जो वन विभाग की परीक्षा में धांधली हुई है. उस संबंध में आज जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया है. उन्होंने मांग की कि सूबे के मुखिया त्रिवेंद्र सिंह रावत इस मामले को गंभीरता से लें और उच्चस्तरीय जांच भर्ती करवाएं, नहीं तो बेरोजगार युवा सड़क पर उतरकर प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details