उत्तराखंड

uttarakhand

IMPACT: बुल्लावाला में बनेगी 12 करोड़ की लागत से अंडरग्राउंड नहर

By

Published : Apr 7, 2021, 6:57 PM IST

Updated : Apr 8, 2021, 2:08 PM IST

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर राजाजी रिजर्व टाइगर के जंगल से लगी यह नहर अंडरग्राउंड होने जा रही है. सिंचाई विभाग इस नहर का कार्य जल्दी ही शुरू करने जा रहा है.

doiwala
बुल्लावाला में बनेगी अंडरग्राउंड नहर

डोईवाला: पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले बुल्लावाला और झबरावाला के ग्रामीण लंबे समय से खुली नहर को अंडरग्राउंड करने की मांग कर रहे थे, अब उनकी यह मांग पूरी होने जा रही है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर राजाजी रिजर्व टाइगर के जंगल से लगी यह नहर अंडरग्राउंड होने जा रही है. 5 किलोमीटर लंबी इस नहर को अंडरग्राउंड करने में लगभग 12 करोड़ की लागत लगेगी. सिंचाई विभाग इस नहर का कार्य जल्दी शुरू करने जा रहा है.

5 किलोमीटर लंबी नहर होगी अंडरग्राउंड.

क्षेत्र पंचायत सदस्य राजेंद्र तड़ियाल ने बताया कि सैकड़ों परिवार खुली नहर के नजदीक रहते हैं. नहर के खुला होने से कई घटनाएं घट चुकी हैं. बरसात में राजाजी रिजर्व टाइगर का बरसाती पानी उफान बनकर नहर में बहता है. ऐसी स्थिति में कई बच्चे और मवेशी इस नहर में बह गए हैं. ग्रामीण इस नहर को काफी सालों से अंडरग्राउंड करने की मांग कर रहे थे. अब इस नहर का समाधान होने जा रहा है. सरकार तक आवाज पहुंचाने के लिए ग्रामीणों ने ईटीवी भारत का धन्यवाद अदा किया है. इसके साथ ही डोईवाला क्षेत्र से विधायक व पूर्व सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की कोशिशों के लिए उनका आभार जताया है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में नाइट कर्फ्यू के बाद फिर बढ़ी परिवहन निगम की मुश्किलें, बसों का शेड्यूल प्रभावित

वहीं, पूर्व ग्राम प्रधान परमिंदर सिंह का कहना है कि उनके पंचायत क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य होने जा रहा है. 12 करोड़ की लागत से 5 किलोमीटर लंबी नहर अंडरग्राउंड होने जा रही है और नहर के ऊपर सीसी मार्ग का निर्माण कार्य भी होने जा रहा है. बुल्लावाला पानी की टंकी से झबरावाला तक अंडरग्राउंड नहर से कई समस्याओं का समाधान हो जाएगा.

Last Updated : Apr 8, 2021, 2:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details