उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

27 जुलाई से शुरू होगा वन आरक्षी पोस्ट के लिए Physical Test, यहां देखें शेड्यूल

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आगामी 27 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक वन आरक्षी पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Test) का आयोजन किया जाएगा.

By

Published : Jul 23, 2021, 7:42 AM IST

Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission
वन आरक्षी भर्ती

देहरादून: अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से आगामी 27 जुलाई से लेकर 3 अगस्त तक वन आरक्षी पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. आयोग की ओर से महिलाओं और पुरुषों के लिए अलग-अलग तिथियों में देहरादून और हल्द्वानी में शारीरिक दक्षता परीक्षा (Physical Test) का आयोजन किया जाएगा.

ईटीवी भारत से बात करते हुए उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि जहां देहरादून के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में वन आरक्षी पद के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा तो वहीं हल्द्वानी के अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए चुना गया है. दोनों ही स्टेडियमों में सुबह 9:30 बजे से पहले पहुंचकर अभ्यर्थियों को अपना पंजीकरण कराना होगा, वहीं उसके बाद आने वाले अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता परीक्षा से वंचित रह जाएंगे, उन्हें स्टेडियम में प्रवेश नहीं दिया जाएगा.

पढ़ें-रुड़की में क्या ऑक्सीजन की कमी से हुई थी 5 कोविड मरीजों की मौत? मामला पेचीदा, सवाल कई

वन आरक्षी पदों के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा शेड्यूल ऐसा रहेगा. 27 जुलाई दून स्टेडियम पुरुष अभ्यर्थी की संख्या 530, 28 जुलाई दून स्टेडियम में पुरुष अभ्यर्थी की संख्या 530, 29 जुलाई दून स्टेडियम में महिला अभ्यर्थी की संख्या 479, 2 अगस्त हल्द्वानी में स्टेडियम पुरुष अभ्यर्थी की संख्या 491, 2 अगस्त हल्द्वानी में स्टेडियम महिला अभ्यर्थी की संख्या 296 रहेगी.

गौरतलब है कि वन आरक्षी पद के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा में पुरुषों के लिए 4 घंटे में 25 किलोमीटर की दौड़ तथा महिलाओं के लिए 4 घंटे में 14 किलोमीटर की दौड़ पूरी करने का लक्ष्य निर्धारित है. वहीं आयोग की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया है कि दौड़ प्रारंभ हो जाने पर वर्षा ऋतु या किसी भी अन्य कारण से दौड़ को रोका नहीं जाएगा.

पढ़ें-दून अस्पताल में 1 साल से खराब है MRI मशीन, मरीजों को लूट रहीं निजी लैब

इसके साथ ही आयोग की ओर से यह भी स्पष्ट किया गया है कि जो अभ्यर्थी लंबाई में छूट के लिए पात्र हैं वह अभ्यर्थी संबंधित प्रमाण पत्र ( पर्वतीय क्षेत्र का प्रमाण पत्र ) जरूर साथ लेकर आएं, प्रमाण पत्र ना होने की स्थिति में छूट नहीं दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details