उत्तराखंड

uttarakhand

Rishikesh: 'हमारे अंगदान कर देना' लिख दो भाइयों ने किया खुदकुशी का प्रयास, पुलिस ने एम्स पहुंचाया

By

Published : Mar 13, 2023, 9:16 PM IST

'हैलो पुलिस...हमारे अंगदान कर देना' लिख दो भाइयों ने खुद को लहूलुहान कर दिया. गनीमत रही कि स्थानीय लोगों ने उन्हें देख लिया और तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने रेस्क्यू कर पुलिस को सौंपा. जिन्हें पुलिस ने एम्स में भर्ती कराया है. दोनों यूपी के रहने वाले हैं.

SDRF Rescued Injured People
ऋषिकेश में घायलों का रेस्क्यू

ऋषिकेशःयूपी के इटावा निवासी दो सगे भाई तपोवन पहुंचे. इस दौरान एक होटल में रूम बुक किया, फिर किराए स्कूटी लेकर सिंगटाली के लिए निकल गए. जहां गंगा किनारे पहुंचकर दोनों भाइयों ने सुसाइड की नीयत से खुद को चाकू मारकर लहुलुहान कर दिया. इस बीच स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों भाईयों को जख्मी हालत में एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया. मौके से पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला हैं, जिसमें लिखा, 'हैलो पुलिस...अंतिम संस्कार से पहले हमारे अंगदान कर देना.'

मुनिकी रेती पुलिस के मुताबिक, सोमवार दोपहर कंट्रोल रूम से दो लोगों के सिंगटाली में सुसाइट करने की सूचना मिली. तत्काल पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो जख्मी हालत में एक युवक गंगा किनारे पड़े मिला. जबकि, दूसरे घायल भी खून में लथपथ वहीं पर बैठा मिला. पूछताछ में उनकी पहचान अनुराग दुबे और शिवम दुबे पुत्र अजब सिंह निवासी ब्रह्मनगर कॉलोनी, इटावा यूपी के रूप में हुई. अनुराग ने बताया कि वो आत्महत्या करने के पहुंचे थे.

वहीं, शिवम की जख्मी हालत देख अनुराग डर गया था. ऐसे में वो वहीं पर बैठा रहा. घटनास्थल से मुनिकी रेती पुलिस को एक चाकू भी बरामद हुआ है. प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह ने बताया कि परिजनों से बातचीत में पता चला कि यह परिवार के क्लेश से जुड़ा मामला है. फिलहाल शिवम की हालत नाजुक है. जबकि, अनुराग की अभी खतरे से बाहर है. दोनों भाई किराए की स्कूटी लेकर सिंगटाली पहुंचे थे.
ये भी पढ़ेंःशौहर ने दो माह की गर्भवती बीवी को दिया तीन तलाक, घर से भी निकाला

ABOUT THE AUTHOR

...view details