उत्तराखंड

uttarakhand

परिवहन निगम की चेतावनी: कांट्रैक्ट रिन्यू करवाएं संविदाकर्मी, नहीं तो होगी सेवा समाप्त

By

Published : Sep 10, 2020, 11:03 PM IST

रोडवेज संविदाकर्मियों के अनुबंध नवीनीकरण को लेकर परिवहन निगम ने 25 सितंबर तक का समय दिया है. 25 सितंबर तक अनुबंध रिन्यू नहीं कराने पर सेवाओं को समाप्त कर दिया जाएगा.

Dehradun Latest News
देहरादून न्यूज

देहरादून:रोडवेज में काम कर रहे संविदाकर्मियों के अनुबंध नवीनीकरण को लेकर परिवहन निगम ने चेतावनी जारी की है. 25 सितंबर तक अनुबंध रिन्यू न कराए जाने पर संविदाकर्मियों की सेवाओं को समाप्त कर दिया जाएगा. इस संबंध में उत्तराखंड परिवहन निगम ने आदेश पत्र भी जारी कर दिए हैं. मौजूदा समय में करीब 350 संविदाकर्मी ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक अपना अनुबंध रिन्युअल नहीं कराया है.

उत्तराखंड परिवहन निगम का आदेश.

गौर हो कि परिवहन निगम ने मई में संविदाकर्मियों के अनुबंध नवीनीकरण की प्रक्रिया शुरू की थी. उस दौरान सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया था. लेकिन उस दौरान उत्तराखंड रोडवेज इंप्लाइज यूनियन ने हाईकोर्ट में प्रबंधन के खिलाफ याचिका दायर की और मामला की सुनवाई हाइकोर्ट में लंबित होने के चलते करीब 350 संविदाकर्मियों ने अपना अनुबंध नवीनीकरण नहीं कराया.

पढ़ें- टिहरी: DM ने किया सुरसिंग धार कोविड सेंटर का औचक निरीक्षण, कैंटीन संचालन में सुधार लाने के निर्देश

परिवहन निगम ने इन कर्मचारियों को अनुबंध नवीनीकरण को लेकर कई बार चेतावनी जारी कर चुकी है, बावजूद इसके कर्मचारियों ने अनुबंध नवीनीकरण नहीं कराया है.

हालांकि, बीते दिनों हाईकोर्ट ने यूनियन द्वारा दायर की गई याचिका खारिज कर दी थी, जिसके बाद अब परिवहन निगम ने सख्त रुख अपना लिया है और इन कर्मियों को अनुबंध रिन्यू कराने का अंतिम मौका 25 सितंबर तक दिया है. ऐसे में अगर संविदा कर्मचारी 25 सितंबर तक अनुबंध नवीनीकरण नहीं कराते हैं तो उन कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details