उत्तराखंड

uttarakhand

सहस्त्रधारा में कोरोना को हराने के लिए स्थानीय लोगों की पहल, बेरिकेडिंग लगाकर कर रहे ड्यूटी

By

Published : Mar 30, 2020, 3:14 PM IST

Updated : Mar 30, 2020, 4:10 PM IST

देहरादून के सहस्त्रधारा में बाहरी लोगों की रोक के लिए स्थानीय लोग बेरिकेडिंग लगाकर ड्यूटी करते नजर आ रहे हैं. लॉकडाउन में लोगों की जागरूकता से ही इस महामारी को मात दी जा सकती है.

corona lockdown dehradun
सहस्त्रधारा में बाहरी लोगों की रोक के लिये की बेरिकेडिंग.

देहरादून: प्रदेश में लॉकडाउन के बीच इसका असर पर्यटन के क्षेत्र पर भी साफ देखा जा सकता है. राजधानी देहरादून में सभी पर्यटक स्थल इन दिनों खाली नजर आ रहे हैं. देहरादून से करीब 15 किलोमीटर दूर सहस्त्रधारा के ग्रामीणों ने भी बाहर से आने वाले लोगों पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी है.

सहस्त्रधारा में बाहरी लोगों की रोक के लिये की बेरिकेडिंग.

उत्तराखंड में अब तक 7 मरीज कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गये हैं. इनमें से 3 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं, अब लोग भी लॉकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करते नजर आ रहे हैं. देहरादून के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सहस्त्रधारा के ग्रामीणों ने कोरोना वायरस को अपने गांवों में आने से रोकने को लेकर बड़ा कदम उठाया है.

पढ़ें:कोरोना इफेक्ट: देहरादून में हैरान करने वाला रहा लॉकडाउन का 8वां दिन, सड़कों पर आवाजाही करते दिखे लोग

सहस्त्रधारा के ग्रामीणों ने गांव के बाहर रस्सी से बेरिकेडिंग लगा दी है. किसी भी बाहरी व्यक्ति को आने से रोकने के लिए ग्रामीण 3-3 घंटे की शिफ्ट में काम कर रहे हैं. ग्रामीणों का कहना है कि लॉकडाउन के बीच लोग अभी यहां घूमने आ रहे हैं, जिन्हें रोकने के लिए ये बेरिकेडिंग लगाई गई है.

देहरादून स्थित सहस्त्रधारा एक पर्यटक स्थल है. यहां गर्मियों के समय में हजारों की संख्या में पर्यटक पहुंचते हैं. वहीं, लॉकडाउन के चलते अब सहस्त्रधारा में पर्यटकों के आने पर ग्रामीणों और स्थानीय निवासियों ने पूरी तरह रोक लगा दी है.

Last Updated : Mar 30, 2020, 4:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details