उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

बाबरी विध्वंस की 28वीं बरसी आज, 5 घंटे में गिरा दिया था विवादित ढांचा.10 दिसंबर को संसद की नई इमारत की नींव रखेंगे पीएम मोदी.मुंबई के लालबाग में सिलेंडर फटा, 20 घायल.जेपी नड्डा ने गिनाईं बीजेपी की उपलब्धियां, कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना. पढ़िए सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में...

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Dec 6, 2020, 11:01 AM IST

1.बाबरी विध्वंस की 28वीं बरसी आज, 5 घंटे में गिरा दिया था विवादित ढांचा

अयोध्या बाबरी विध्वंस मामले की आज 28वीं बरसी है. 6 दिसंबर यानी आज ही के दिन तमाम हिंदू संगठनों से जुड़े लोगों ने अयोध्या पहुंचकर बाबरी पर चढ़ाई शुरू कर दी.

2.10 दिसंबर को संसद की नई इमारत की नींव रखेंगे पीएम मोदी

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 10 दिसंबर को नए संसद भवन के निर्माण के लिए आधारशिला रखेंगे.

3.मुंबई के लालबाग में सिलेंडर फटा, 20 घायल

मुंबई के लालबाग इलाके में सिलेंडर ब्लास्ट में 20 लोग घायल हो गए. दो फायर ब्रिगेड और दो जंबो टैंकर घटनास्थल पर हैं.

4.जेपी नड्डा ने गिनाईं बीजेपी की उपलब्धियां, कांग्रेस पर साधा जमकर निशाना

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा इन दिनों उत्तराखंड दौर पर हैं. शनिवार को उन्होंने देहरादून के सर्वे चौक स्थित आइआरडीटी सभागार में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित किया.

5.जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं और पदाधिकारियों से की मुलाकात, प्रवास करेंगे दायित्वधारी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को पार्टी विधायकों, पदाधिकारियों, जिला अध्यक्षों और मंडल अध्यक्षों के साथ बैठक की. इस दौरान जेपी नड्डा ने दायित्वधारियों से प्रदेश में प्रवास करने की बात कही.

6.कोटाबाग में पहली बार होगा विंटर कार्निवल, 26 दिसंबर को CM करेंगे उद्घाटन

नैनीताल जिले में कालाढूंगी विधानसभा के कोटाबाग में पहली बार विंटर कार्निवल का आयोजन होने जा रहा है. यह कार्यक्रम 26 दिसंबर से 30 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा.

7.पुलिस कर्मियों के प्रमोशन की राह होगी आसान, DGP ने मुख्यालय की सूरत बदलने के दिए निर्देश

लंबे समय से पीएसी व सहित अन्य कर्मचारियों के प्रमोशन का रास्ता साफ नहीं हो पाया है. इसी कड़ी में पीएसी व सहित अन्य कर्मचारियों के प्रमोशन की राह को आसान करने के लिए पुलिस महानिदेशक द्वारा कार्मिक अनुभाग की समीक्षा बैठक ली.

8.गढ़रत्न नेगी दा ने दिया कोरोना जागरूकता संदेश, कहा- 'द्वि गज दूरी कू रख्यां ध्यान'

लोक गायक नरेंद्र सिंह नेगी ने गढ़वाली बोली में लोगों को खास संदेश दिया है. उन्होंने कोरोना के प्रति जागरूकता संदेश दिया है.

9.शनिवार को मिले 680 नए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में आठ लोगों ने तोड़ा दम

देश-दुनिया में कोरोना का कहर कम होने का नाम नहीं ले रहा है. उत्तराखंड में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. शनिवार को प्रदेश में 680 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं.

10.प्रदेश में आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

प्रदेश में ठंड बढ़ने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई है. साथ ही लोग कड़कड़ाती ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा लेते दिखाई दे रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details