उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की दस बड़ी खबरें @ 7PM

शनिवार को उत्तराखंड में कोरोना के 618 नए केस मिले और 8 लोगों ने दम तोड़ा. उधर, हरिद्वार कुंभ 2021 को लेकर मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने अधिकारियों की बैठक ली और कार्य प्रगति पूछी.

By

Published : Dec 5, 2020, 7:00 PM IST

uttarakhand top news
uttarakhand top news

1- शनिवार को मिले 680 नए संक्रमित, पिछले 24 घंटे में आठ लोगों ने तोड़ा दम

प्रदेश में अभी भी 5176 एक्टिव केस हैं. वहीं, नए कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उत्तराखंड में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 77,573 पहुंच गया है. बीते 24 घंटे के भीतर आठ लोगों की मौत हुई है.


2- IMA में ट्रेनिंग की खट्टी-मीठी यादें, जैंटलमेन कैडेट्स की जुबानी

आईएमए देहरादून में प्रशिक्षण ले रहे विदेशी जैंटलमेन कैडेट्स ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने अपने इस कठिन सफर को जुबां से बयां किया.


3- कुंभ कार्यों से नाखुश निशंक पर हरदा ने ली चुटकी, कहा- बड़ी देर कर दी मेहरबां कुछ कहते-कहते

हरिद्वार कुंभ 2021 को लेकर इन दिनों राजनीति चरम पर है, जहां पहले पूर्व सीएम हरीश रावत के निशाने पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत थे तो वहीं उन्होंने केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को भी लपेटना शुरू कर दिया है.


4- मुख्य सचिव ने कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर की समीक्षा बैठक

मुख्य सचिव ओम प्रकाश समय-समय पर कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक करते रहते हैं. ऐसे में मुख्य सचिव ने कुंभ निर्माण कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं. ताकि कुंभ के सभी कार्य समय से पूरे हो सके.


5- कुमाऊं कमिश्नर ने उच्च हिमालयी इलाकों में 3 महीने का राशन पहुंचाने के दिये निर्देश

बर्फबारी के बाद उच्च हिमालयी क्षेत्रों में बसे कई गांवों को संपर्क जिला और तहसील मुख्यालय से कट जाता है. ऐसे में यहां पर लोगों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.


6- बीमार पत्नी के इलाज के लिए पिथौरागढ़ से मेरठ तक किया सफर, गंवाई सारी जमा-पूंजी

पैसे के अभाव में आनंद बीते 3 नवंबर को बीमार पत्नी को घर लाने को मजबूर हो गए. इधर, कुछ दिनों से बीमार गीता के पेट में अत्यधिक सूजन बढ़ गयी तो रिश्तेदारों व गांववालों से 15 हजार चंदा एकत्र कर 5 नवंबर को गीता को जिला अस्पताल पिथौरागढ़ ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने फिर से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया.


7- किसानों की सरकार से मांग- नहीं करनी बैठकें, समाधान चाहिए

किसानों और केंद्र सरकार के बीच पांचवें दौर की बैठक जारी है. बैठक से पहले किसानों ने अपना रुख साफ कर दिया था. केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने आठ दिसंबर को 'भारत बंद' का एलान किया है.

8- पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष अनुसूया प्रसाद मैखुरी का कोरोना से निधन

डॉ. अनुसूया प्रसाद मैखुरी 2002 से 2007 के बीच बदरीनाथ के विधायक रहे, दोबारा 2012 से 2017 के बीच मैखुरी कर्णप्रयाग से विधायक रहे. इस दौरान विधानसभा में डिप्टी स्पीकर के तौर पर भी कार्यरत रहे.

9-जेपी नड्डा पहुंचे देहरादून, विधायकों और कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा देहरादून पहुंच चुके हैं. देहरादून रिस्पना पुल से लेकर राजपुर रोड होते हुए बीजापुर गेस्ट हाउस तक उनका सड़कों पर भव्य स्वागत किया गया. इस दौरान सड़कों पर लोगों को जाम की परेशानी से भी जूझना पड़ा. नड्डा का मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने बीजापुर गेस्ट हाउस में स्वागत किया. इस मौके पर उनके साथ सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह, अजय भट्ट, तीरथ सिंह रावत सहित भाजपा के कई शीर्ष नेता मौजूद रहे.

10-कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में जलीय जीवों की गणना का कार्य शुरू

कॉर्बेट टाइगर रिजर्व में जलीय जीवों की गणना का काम शुरू हो गया है. क्योंकि बरसात के वक्त गंदे पानी की वजह से गणना सही से नहीं हो पाई थी. इसलिए दोबारा गणना की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details