उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 19, 2019, 8:30 PM IST

ETV Bharat / state

लूट और चोरी मामले में तीन नाबालिग गिरफ्तार, मुख्य आरोपी कर रहा था NDA की तैयारी

लूट और चोरी के आरोप में गिरफ्तार हुए तीन आरोपियों में दो मामा-भांजे है. मामा देहरादून में रहकर एनडीए की तैयारी कर रहा था.

dehradun
देहरादून

देहरादून:राजपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने स्नेचिंग, बाइक चोरी और लूट के मामले में तीन नाबालिगों को गिरफ्तार किया गया है. तीनों के पास से पुलिस को चोरी की बाइक, मोबाइल और लूट का अन्य सामान भी बरामद हुआ है. गुरुवार को तीनों को बाल संरक्षण बोर्ड के सामने पेश किया गया.

तीनों के आपराधिक इतिहास के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है. पुलिस के मुताबिक तीनों में एक आरोपी देहरादून में रहकर एनडीए की तैयारी कर रहा था कि जबकि दो अन्य देहरादून में अपने परिवार के साथ रहकर पढ़ाई कर रहे थे. पुलिस ने मुताबिक तीनों लूट की बाइक को बाद में ओएलएक्स पर बेच देते थे.

पढ़ें- उत्तराखंड: यौन शोषण के मामले में फंसे IAS अधिकारी की बढ़ सकती है मुश्किलें

पुलिस ने बताया कि 18 दिसंबर को मनोहर लाल निवासी मालसी ने तहरीर दी थी कि 17 दिसंबर शाम को बाइक सवार तीन लोग मैक्स हॉस्पिटल के पास उनका मोबाइल छीनकर फरार हो गए. आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस ने एक टीम गठित की. इसके बाद टीम ने इलाके में लगे सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालनी शुरू की तो तीन लड़के इस रोड पर अक्सर देखे हुए दिखाई दिए. तीनों ने कई और लोगों के मोबाइल भी छीने थे.

तीनों की पहचान होने के बाद पुलिस ने सादे पकड़ों में उन्होंने पकड़े की योजना बनाई. जिसके बाद पुलिस ने आर्यन स्कूल के पास से तीनों को गिरफ्तार किया. आरोपियों के पास पुलिस को छह मोबाइल बरामद हुए हैं. पुलिस के मुताबिक तीनों की उम्र 18 साल से कम है, जो किशोर श्रेणी में आते हैं.

पढ़ें- दून अस्पताल में बढ़ रही अस्थमा के मरीजों की संख्या, महिला वार्ड में रूम हीटर का अभाव

राजपुर थाना प्रभारी अशोक राठौड़ ने बताया कि मोबाइल लूट के सिर्फ 8 घंटे बाद हुई पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया. मुख्य आरोपी आगरा का रहने वाला है, जो देहरादून में रहकर एनडीए की तैयारी कर रहा है. मुख्य आरोपी देहरादून में रहने वाले अपने भांजे और उसके दोस्त के साथ मिलकर इस तरह का वारदातों को अंजाम देता था. तीसरा आरोपी नोएडा का रहने वाला है. तीनों 11वीं पढ़ाई कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details