उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड की दौड़, 150 मिनट में बनाते हैं 251 फूड आइटम

एक निजी यूनिवर्सिटी के हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट की एक टीम आगामी 24 अप्रैल को 150 मिनट तक 251 तरह के वेज फूड आइटम बनाने का रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है.

हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट की एक टीम

By

Published : Apr 20, 2019, 8:53 PM IST

देहरादूनः लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड पूरे विश्व में अनोखे कारनामों से भरा हुआ है. अब जल्द ही एक और कारनामा देहरादून के नाम होने जा रहा है. यहां पर एक निजी यूनिवर्सिटी के हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट की एक टीम आगामी 24 अप्रैल को 150 मिनट तक 251 तरह के वेज फूड आइटम बनाने का रिकॉर्ड बनाने की तैयारी में है. इस दौरान दो गजेटेड ऑफिसर के सामने ये फूड बनायेंगे. जहां पर रिकॉर्ड बनाने पर इसे लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज किया जाएगा. इसे लेकर पूरी टीम जोर-शोर से तैयारियों में जुटी है.

जानकारी देते स्कूल ऑफ हॉस्पिटालिटी मैनेजमेंट के डीन डॉ. विनय राणा.


बता दें कि देहरादून स्थित एक निजी यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट की फैंटास्टिक 34 सदस्यीय टीम लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज कराने को लेकर तैयारियों में जुटी है. ये टीम आगामी 24 अप्रैल को लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड के प्रतिनिधियों और दो गजेटेड ऑफिसरों के सामने 150 मिनट तक 251 तरह के वेज फूड आइटम बनाएंगे. इस दौरान आईएचएम के प्रिंसिपल डॉ. जगदीप खन्ना और उत्तराखंड राजभवन कंप्ट्रोलर प्रमोद चमोली के अलावा होटल इंडस्ट्रीज के कई दिग्गज शामिल होंगे. जिनके सामने इस कारनामे की पूरी वीडियोग्राफी की जाएगी.

ये भी पढ़ेंःदेहरादून में अतिक्रमण पर खूब हुआ हल्ला किस काम का, फिर सज गईं दुकानें

वहीं, स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट के डीन डॉ. विनय राणा ने बताया कि ये रिकॉर्ड अपने आप मे एक बिल्कुल अलग तरह का रिकॉर्ड होगा. इससे पहले किसी ने ऐसा प्रयास नहीं किया है. उन्होंने कहा कि इससे उत्तराखंड की होटल इंडस्ट्री में एक नया आयाम जुड़ेगा. मैनेजमेंट छात्रों में जोश के साथ उनका मनोबल बढ़ेगा. इसके लिए उनकी टीम पूरी तरह से तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details