उत्तराखंड

uttarakhand

मसूरी: बर्फबारी के इंतजार में सैलानी, बारिश से पड़ रही कड़ाके की ठंड

By

Published : Jan 5, 2022, 4:33 PM IST

Updated : Jan 5, 2022, 4:54 PM IST

कोहरे और बारिश से मसूरी में पारा काफी गिर गया है. ऐसे में पर्यटकों और लोगों का कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है. मसूरी में बर्फबारी होने की संभावना है, जिसका पर्यटक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

temperature drop in mussoorie
मसूरी में बारिश

मसूरीःपहाड़ों की रानी मसूरी में रिमझिम बारिश हो रही है. जिससे तापमान में भारी गिरावट दर्ज की गई है. कड़ाके की ठंड की वजह से लोगों का हाल बेहाल है. ठंड से बचने के लोग गर्म कपड़ों और अलाव का सहारा ले रहे हैं. वहीं, मसूरी पहुंचे पर्यटक बर्फबारी का इंतजार कर रहे हैं.

बता दें कि मसूरी और आसपास के क्षेत्र में घना कोहरा और बारिश होने से तापमान में भारी गिरावट आई है. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही मसूरी में बर्फबारी हो सकती है. मौसम विभाग ने भी ऊंचाई वाले पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी का अनुमान जताया है. साथ ही निचले इलाकों में भी बारिश होने की संभावना जताई है.

बारिश से पड़ रही कड़ाके की ठंड.

ये भी पढ़ेंःउत्तरकाशी में बर्फबारी से गंगोत्री हाईवे हुआ बंद, इतनी ठंड की फट गई पेयजल लाइन!

मौसम विभाग के अलर्ट के बाद स्थानीय प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. मसूरी और आसपास में बर्फबारी होने पर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के साथ ही कोविड के नियमों का पालन कराने को लेकर का कार्य योजना तैयार की गई है. मसूरी में बर्फबारी होने के बाद यहां की यातायात व्यवस्था और कोविड के नियमों का पालन कराना पुलिस और प्रशासन के लिए चुनौती होगी.

ये भी पढ़ेंःकेदारनाथ में भारी बर्फबारी ने रोका पुनर्निर्माण कार्य, ललित महाराज तपस्या में हैं लीन

Last Updated : Jan 5, 2022, 4:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details