उत्तराखंड

uttarakhand

डोईवाला में डेंगू को लेकर तैयारी, गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ हुई कार्रवाई

By

Published : Jul 2, 2020, 3:15 PM IST

Updated : Jul 2, 2020, 10:29 PM IST

कोरोना कहर के बाद प्रशासन को डेंगू की दस्तक सताने लगी है. जिसे लेकर डोईवाला तहसील प्रशासन की टीम ने डोईवाला में सफाई अभियान शुरू कर दिया है. जिससे डेंगू के मच्छर न पनप सके.

tehsildar-took-action-against-those-who-spread-dirt-in-doiwala
गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ तहसीलदार ने की कारवाई

डोईवाला: प्रदेश में बढ़ती गर्मी के साथ डेंगू का कहर भी धीरे-धीरे असर दिखाने लगा है. इसकी रोकथाम के लिए स्थानीय प्रशासन अपने-अपने स्तर पर अभियान चलाकर इसकी रोकथाम के प्रयासों में जुटा हुआ हैं. इसी कड़ी में नवनियुक्त तहसीलदार रेखा आर्य ने शहर में गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की है. उन्होंने डेंगू की रोकथाम के शहर में सफाई अभियान चलाया है. तहसीलदार रेखा आर्य ने लोगों से घरों के आसपास साफ-सफाई और खाली बर्तनों,टंकी ,टैंक को ढककर रखने की अपील की है.

गंदगी फैलाने वालों पर हुई कार्रवाई.

कोरोना कहर के बाद प्रशासन को डेंगू की दस्तक सताने लगी है. जिसे लेकर डोईवाला तहसील प्रशासन की टीम ने डोईवाला में सफाई अभियान शुरू कर दिया है. जिससे डेंगू के मच्छर न पनप सके. वहीं, डोईवाला में नवनियुक्त तहसीलदार रेखा आर्य ने गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की. इस दौरान उन्होंने कुछ लोगों को चेतावनी भी दी. तहसीलदार रेखा आर्य ने बताया कि बरसात के सीजन में डेंगू के मच्छर न पनपें, इसके लिए साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये.

पढ़ें-रेल यात्रियों के लिए बड़ी राहत, तत्काल टिकट की बुकिंग शुरू

तहसीलदार रेखा आर्य ने बताया कि सबसे पहले डोईवाला नगर पालिका के उन क्षेत्रों को चिन्हित किया जा रहा है जहां विगत वर्षों में डेंगू के अधिक मरीज पाए गए हैं. रेखा आर्य ने बताया कि इस बार डेंगू के मच्छर न पनपे इसके लिए सभी लोगों को जागरूक किया जा रहा है. उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अपने घरों के आस-पास गंदगी न होने दें.

Last Updated : Jul 2, 2020, 10:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details