उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

देहरादून: रमजान को लेकर एसपी सिटी ने क्षेत्राधिकारियों के साथ मिलकर बनाई प्लानिंग

24 अप्रैल को मुस्लिम समुदाय का रमजान महीना शुरू हो रहा है, जिसके तहत आज एसपी सिटी ने नगर क्षेत्र के सभी क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक कर आवशयक दिशा निर्देश दिए.

By

Published : Apr 19, 2020, 10:16 PM IST

Updated : May 26, 2020, 8:12 PM IST

Dehradun
रमजान को लेकर पुलिस बैठक

देहरादून:पूरे भारत में 3 मई तक लॉक डाउन घोषित किया गया है. जिसके मद्देनज़र गृह मंत्रालय भारत सरकार ने आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के अंतर्गत लॉकडाउन में पालन करने के संबंध में पूजा स्थलों और धार्मिक सभाओं आदि को प्रतिबंधित किया गया है. वहीं, 24 अप्रैल को मुस्लिम समुदाय का रमजान महीना शुरू हो रहा है, जिसके तहत आज एसपी सिटी ने नगर क्षेत्र के सभी क्षेत्राधिकारियों के साथ बैठक कर आवशयक दिशा निर्देश दिए.

वहीं, एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया की सभी क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिए हैं की अपने-अपने क्षेत्र के अंतर्गत प्रत्येक थाना स्तर पर धर्मगुरुओं के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पीस कमेटी की बैठक आयोजित की जाए और धर्म गुरुओं से लॉकडाउन के मद्देनज़र सभी आवश्यक दिशा निर्देशों का पालन करने के साथ-साथ आवश्यक बिंदुओं की जानकारी देने का काम करें की अपने-अपने क्षेत्रों में लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का भली-भांति प्रचार-प्रसार किया जाए.

पढ़े-कोरोना: चंपावत में वाहनों को किया जा रहा सैनिटाइज, जनपद में अभी एक भी मरीज नहीं

वहीं, रमजान में सहरी और इफ्तार के समय किसी भी प्रकार के खाने पीने का सामान लेने के लिए घरों के बाहर ना जाएं. बहुत ही जरूरी हो तो सुबह 7 से दोपहर 1 बजे तक आवश्यक खाद्य सामग्री सामाजिक दूरी बनाते हुए खरीद कर रख लें.

Last Updated : May 26, 2020, 8:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details