उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बैशाखी पर्व पर विधानसभा अध्यक्ष ने गंगा में डुबकी लगाकर की देश में सुख समृद्धि की कामना

ऋषिकेश के गंगा घाटों पर सनाटा पसरा हुआ है. आज विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने गंगा में डुबकी लगाकर कोरोनारूपी असुर से मुक्ति के लिए कामना की.

By

Published : Apr 13, 2020, 5:04 PM IST

Rishikesh
विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल

ऋषिकेश :बैसाखी पर्व पर भीकोरोना का असर देखने को मिला. गंगा घाटों पर सन्नाटा पसरा रहा. वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने सोमवार को बैसाखी पर्व पर गंगा में आस्था की डुबकी लगाई. साथ ही गंगा से कोरोनारूपी असुर को शीघ्र समाप्त कर देश में सुख समृद्धि की कामना की.

बता दें कि बैसाखी का त्योहार हमारे धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक और ऐतिहासिक प्रसंग जुड़ा हुआ हैं. बैसाखी के दिन धार्मिक स्थानों के सरोवरों या गंगा में स्नान करना शारीरिक आरोग्यता के लिए लाभप्रद माना गया है. आज के समय में कोरोना के संक्रमण की वजह से लॉकडाउन चल रहा है. इसलिए सभी गंगा में स्नान करने में असर्मथ हैं . मान्यता है कि घर पर ही गंगाजल को स्नान करने वाले जल में मिला कर नहाने से तीर्थों के समान पुण्य अर्जित कर सकते हैं.

विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि इस समय कोरोना की लड़ाई में हमारे क्षेत्र की जनता किस तरह से जागरूक है. उसका अंदाज आज के बैसाखी पर्व पर स्नान घाटों का सूनापन को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि इसी तरह से हम सभी लोग कोरोना से लड़ कर जीत हासिल कर सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details