उत्तराखंड

uttarakhand

महाराज की 'महामाया', हाईटेक कॉलर माइक लगाकर डॉक्टरों को डांटने का ACTION

By

Published : Sep 25, 2021, 7:14 PM IST

Updated : Sep 25, 2021, 7:31 PM IST

नेता लोग बिना मकसद कोई काम नहीं करते हैं. अगर मंत्री हों तो फिर क्या ही कहने. उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज आज पौड़ी जिले के सतपुली में थे. वहां से अनुशासनहीन डॉक्टरों को उनके डांटने का वीडियो आया. लेकिन जब ध्यान से देखा गया तो महाराज के कुर्ते पर हाईटेक कॉलर माइक लगा था. यानी साफ था कि सतपाल महाराज पूरी प्लानिंग के साथ डॉक्टरों की क्लास लेने गए थे.

satpal-maharaj-seen-scolding-doctors-in-hospital-with-hi-tech-collar-mic
हाईटेक हो गये उत्तराखंड के मंत्री

देहरादून: उत्तराखंड में कैबिनेट मंत्री लगता है मुख्यमंत्री के औचक निरीक्षण से ज्यादा ही प्रभावित हो गए हैं. या यह कहें कि उत्साहित हो गए हैं. शायद यही कारण है कि मुख्यमंत्री के बाद स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत भी दून अस्पताल का औचक निरीक्षण कर देते हैं. अब तो बात इस कदर पहुंच गई है कि अगर कहीं का निरीक्षण होगा और डांट फटकार किसी की लगाई जाएगी तो कैमरे में प्रॉपर आवाज आनी चाहिए, फ्रेम अच्छा होना चाहिए और मंत्री जी पूरे एक्शन में दिखाई दें. ऐसा ही नजारा आज सतपुली में देखने को मिला. जहां कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज संयुक्त चिकित्सालय में हाईटेक कॉलर माइक के साथ डॉक्टरों को डांटते दिखाई दिये.

बताया जा रहा है कि कैबिनेट मंत्री इस बात से खफा थे कि डॉक्टरों ने एक की बजाय चार रजिस्टर बना रखे थे. इस दौरान कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज का कैमरा ऑन था, तब यहां आस पास कोई मीडियाकर्मी भी नहीं था. लिहाजा कॉलर पर उनका माइक यह बता रहा था कि एक्शन एंड रिएक्शन दोनों पहले से ही फिक्स थे. मंत्री जी की पूरी आवाज आए इस बात का पूरा ध्यान रखा गया था. कपड़ों में दिख रहा माइक उनकी हर एक आवाज और उनकी सांसों के उतार-चढ़ाव को भी रिकॉर्ड कर रहा था.

हाईटेक हो गये उत्तराखंड के मंत्री

पढ़ें-'आप कहीं भी जाएंगे, बिना सजा दिए नहीं छोड़ेंगे', लापरवाह डॉक्टरों पर भड़के महाराज

ये देखने से पता लगता है कि उत्तराखंड के मंत्री अब हाईटेक होने लगे हैं. हाईटेक इसलिए कि मंत्री जी की एक-एक आवाज प्रॉपर सोशल मीडिया और तमाम जगहों पर जानी चाहिए. वैसे ये बात किसी से छुपी नहीं है कि सतपाल महाराज कैमरा प्रेमी हैं. खैर मंत्री जी आप कॉलर पर माइक लगाएं या कुछ भी करें बात तो तब बनेगी जब आपके एक्शन से जनता का भला हो जाएगा. अच्छा होगा कि आप सतपुली के इस अस्पताल के हालातों का जायजा समय-समय पर लेते रहें, ताकि आपके माइक, कैमरा, एक्शन का असर कम से कम दिखाई तो दे.

पढ़ें-लापरवाह डॉक्टरों पर जमकर बरसे सतपाल महाराज, लगाई क्लास

वैसे महाराज ने 4 साल बाद एक एक्शन तो लिया, उस पर भी जाते-जाते अस्पताल के डॉक्टरों को इतनी बड़ी लापरवाही के बाद भी माफ कर दिया, यानी खुद ही क्लीनचिट भी दे दी.

Last Updated : Sep 25, 2021, 7:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details